Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़SBI said Two bidders shows interest to buy Jet Airways

SBI: जेट एयरवेज को खरीदने के लिए 2 ने दिखाई दिलचस्पी, बिना आमंत्रण दी बोली

जेट एयरवेज खरीदने के लिए भारतीय स्टेट बैंक (SBI) को दो खरीदारों ने दिलचस्पी दिखाई है। एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि कर्जदाताओं को जेट एयरवेज के लिए ‘बिना आमंत्रण वाली’ दो बोली...

लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीFri, 10 May 2019 06:52 PM
हमें फॉलो करें

जेट एयरवेज खरीदने के लिए भारतीय स्टेट बैंक (SBI) को दो खरीदारों ने दिलचस्पी दिखाई है। एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि कर्जदाताओं को जेट एयरवेज के लिए ‘बिना आमंत्रण वाली’ दो बोली मिली है। शुक्रवार के अंत एक और बोली मिलने की उम्मीद है। 

भारतीय स्टेट बैंक की अगुवाई में 26 कर्जदाताओं की समिति ने 8 से 12 अप्रैल के बीच जेट एयरवेज के लिए रुचि पत्र (ईओआई) आमंत्रित किए थे और इसके लिए चार बोलियां मिली थीं। समिति की जेट में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

वित्तीय बोली जमा करने की आखिरी तारीख शुक्रवार है और मीडिया में खबरें आ रही हैं कि चार बोलीदाताओं एतिहाद, राष्ट्रीय निवेश कोष एनआईआईएफ, निजी क्षेत्र के टीपीजी और इंडिगो पार्टनर में से किसी के भी वित्तीय बोली जमा करने की संभावना नहीं है।

कुमार ने बताया, ‘ जेट के लिए बिना आमंत्रण के दो बोलीदाताओं ने रुचि पत्र जमा किया है और हमें एक और बोली मिलने की संभावना है।’

कर्जदाताओं की समिति ने एयरलाइन कंपनी की 31.2 प्रतिशत से 75 प्रतिशत तक की हिस्सेदारी बेचने  की पेशकश की है। मौजूदा समय में एयरलाइन पर बैंकों का 8,000 करोड़ रुपये बकाया है। उल्लेखनीय है कि वित्तीय संकट के चलते जेट एयरवेज ने 17 अप्रैल को परिचालन को अस्थायी तौर पर बंद कर दिया था।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें