SBI reduce MCLR rate by 5 bps across all tenors this is 7th consecutive cut in MCLR - SBI ने लगातार सातवीं बार सस्ता किया कर्ज, सस्ते होंगे सभी लोन DA Image
23 नवंबर, 2019|2:04|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SBI ने लगातार सातवीं बार सस्ता किया कर्ज, सस्ते होंगे सभी लोन

SBI atm cash transaction limit

देश के सबसे बड़े पब्लिक सेक्टर बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने कर्ज की ब्याज दरों में एक बार फिर 5 बेसिस प्वाइंट की कटौती की है। 10 नवंबर से ब्याज दरें 8.05 फीसदी से घटकर 8 फीसदी हो जाएंगी। एसबीआई की तरफ से साल 2019-20 में सातवीं बार कर्ज सस्ता किया गया है। इसके अलावा एसबीआई ने आपकी सेविंग पर भी कैंची चलाई है और टर्म डिपोजिट पर ब्याज दरों में कटौती की है। 

एसबीआई ने सस्ता किया कर्ज

सार्वजनिक क्षेत्र के भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई)  ने सभी परिपक्वता अवधि के ऋण पर सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (एमसीएलआर) में 0.05 प्रतिशत तक कटौती करने की घोषणा की। इसके साथ ही बैंक ने जमा रकम की ब्याज दरों में 0.15-0.75 तक की भारी कटौती की है। ये नई दरें 10 नवंबर से लागू होंगी। बैंक ने चालू वित्त वर्ष में लगातार सातवीं बार कर्ज पर ब्याज दर में कटौती है। स्टेट बैंक ने बयान में कहा कि इस कटौती के साथ एक साल के ऋण का एमसीएलआर कम होकर 8 प्रतिशत पर आ जाएगा।

घटाई सेविंग पर ब्याज दरें
बैंक ने सावधि जमा पर भी अपनी ब्याज दरों में बदलाव किया है। उसने 1 साल से 2 साल तक की अवधि वाले खुदरा सावधि जमा पर ब्याज दर में 0.15 प्रतिशत की कटौती की है। वहीं, सभी परिपक्वता अवधि की थोक सावधि जमा के लिए ब्याज दरों में 0.30 से 0.75 प्रतिशत तक की कटौती की गई है।

 

SBI बैंक में है अकाउंट तो 30 नवंबर तक कर लें ये काम, नहीं तो फंस जाएगा पैसा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:SBI reduce MCLR rate by 5 bps across all tenors this is 7th consecutive cut in MCLR