DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिजनेस › SBI का मॉनसून धमाका, 31 अगस्त तक के लिए होम लोन पर मिली ये राहत
बिजनेस

SBI का मॉनसून धमाका, 31 अगस्त तक के लिए होम लोन पर मिली ये राहत

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Deepak Kumar
Sun, 01 Aug 2021 08:40 AM
SBI का मॉनसून धमाका, 31 अगस्त तक के लिए होम लोन पर मिली ये राहत

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, बैंक ने अपने ग्राहकों के होम लोन की प्रोसेसिंग फीस को माफ कर दिया है। बैंक की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक 31 अगस्त तक होम लोन की प्रोसेसिंग फीस नहीं लगेगी। बैंक ने इसे मॉनसून धमाका ऑफर नाम दिया है। बहरहाल, ये उन ग्राहकों के लिए राहत की खबर है, जो घर खरीदने के लिए होम लोन लेना चाहते हैं। 

LPG सिलेंडर महंगा हुआ या सस्ता, जानें 1 अगस्त का लेटेस्ट रेट

कैसे मिलेगी राहत: प्रोसेसिंग फीस, लोन का वो शुल्क होता है, जिसका भुगतान कर्ज लेने के साथ ही करना होता है। होम लोन का करीब 0.40 फीसदी प्रोसेसिंग फीस के रूप में जमा होता है। ये एक तरह से ग्राहकों के लिए बोझ की तरह है। अब एसबीआई के नए फैसले के बाद ग्राहक जब होम लोन के लिए अप्लाई करेंगे तो उन्हें प्रोसेसिंग फीस नहीं देनी होगी। जाहिर सी बात है कि ग्राहकों का बोझ कम होगा।

होम लोन की ब्याज दर : आपको यहां बता दें कि एसबीआई के होम लोन की ब्याज दर की शुरुआत 6.70 फीसदी सालाना से होती है। लोन पर ब्याज की दर कई बातों पर निर्भर करती है। मसलन, ग्राहक के सिबिल स्कोर या लोन की रकम के आधार पर निर्धारित होता है। एसबीआई की ओर से होम लोन के आवेदन के लिए योनो ऐप का इस्तेमाल करने पर कई तरह के ऑफर दिए जाते हैं। इनमें से एक प्रोसेसिंग फीस में छूट का ऑफर है।

Bank Holiday August 2021: जल्दी से निपटा लें अपने काम, अगस्त में कई दिन बंद रहेंगे बैंक, चेक करें छुट्टियों की पूरी लिस्ट 

संबंधित खबरें