DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SBI और घटा सकता है ब्याज दर, होम लोन की EMI हो सकती है सस्ती

SBI atm cash transaction limit

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने हाल में ही ब्याज दरों में 0.05 फीसदी की मामूली कमी की थी। एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा है कि बैंक ने पहले ही ब्याज दर में कटौती कर दी है और कोष की सीमान्त लागत नीचे आने पर इसमें और कमी की जाएगी।

रिजर्व बैंक ने पिछले सप्ताह रेपो दर को चौथाई प्रतिशत घटाया था। उसके बाद देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने 30 लाख रुपये तक के आवास ऋण पर ब्याज दर में मात्र 0.05 प्रतिशत की कटौती की थी। कुमार ने कि बैंक के पास जो भी गुंजाइश थी, उतनी दरो में कटौती कर दी गई है। यदि बैंक के कोष की सीमान्त लागत नीचे आती है तो उसका लाभ ग्राहकों को स्थानांतरित करेंगे।


इससे पहले क्रेडाई के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कुमार ने कॉरपोरेट बांड बाजार को विकसित करने की जरूरत पर जोर देते हुए कहा कि इससे लंबी अवधि की परियोजनाओं के वित्तपोषण में मदद मिलेगी और बैंकों पर बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के वित्तपोषण का बोझ कम हो सकेगा।
कुमार ने कहा कि भारत में अभी बैंकों की प्रमुख भूमिका है। बांड बाजार अभी विकसित नहीं है और पूंजी के लिए काफी हद तक बैंकों पर निर्भर रहना पड़ता है। ऐसे में हमें बांड बाजार के विकास के लिए अभी काफी कुछ करना होगा।

लोकसभा चुनावों से पहले किसानों के खातों में आएंगे 4000 रुपये, सरकार करेगी ट्रांसफर

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:SBI may cut interest rate on loan again