ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसSBI ने मार्च 2023 तक बढ़ाई अपनी सीनियर सिटीजन FD स्कीम, ग्राहकों को मिलेगा तगड़ा रिटर्न

SBI ने मार्च 2023 तक बढ़ाई अपनी सीनियर सिटीजन FD स्कीम, ग्राहकों को मिलेगा तगड़ा रिटर्न

अगर आप सीनियर सिटीजन हैं और आप अपने पैसे को फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) में लगाकर ज्यादा रिटर्न पाने की चाह रखते हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है।

SBI ने मार्च 2023 तक बढ़ाई अपनी सीनियर सिटीजन FD स्कीम, ग्राहकों को मिलेगा तगड़ा रिटर्न
Ashutosh Kumarलाइव मिंट,नई दिल्लीMon, 19 Sep 2022 03:43 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अगर आप सीनियर सिटीजन हैं और आप अपने पैसे को फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) में लगाकर ज्यादा रिटर्न पाने की चाह रखते हैं तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। SBI ने एक बार फिर से सीनियर सिटीजन के लिए अपनी स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम को बढ़ा दिया है। देश के सबसे बड़े लेंडर बैंक, एसबीआई (SBI) ने सीनियर सिटीजन के लिए अपनी स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम ‘ SBI Wecare’ को अगले साल 31 मार्च 2023 तक बढ़ाने की घोषणा की है। एसबीआई ने इस स्कीम की शुरुआत सितंबर 2020 में की थी।  


स्पेशल स्कीम में सीनियर सिटीन्स को ज्यादा ब्याज
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की सीनियर सिटीजन के लिए स्पेशल एफडी स्कीम ‘SBI Wecare’ में 5 साल और उससे ज्यादा के फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) पर एडिशनल 30 बेसिस प्वाइंट का ब्याज मिलता है। SBI सामान्य नागरिकों को 5 साल की एफडी करने पर 5.65 पर्सेंट का ब्याज देता है। लेकिन इस स्पेशल स्कीम के तहत सीनियर सिटीजन को 5 साल के लिए एफडी करने पर बैंक 6.45 पर्सेंट का ब्याज देता है। सीनियर सिटीजन के लिए एसबीआई के इस स्पेशल FD स्कीम की दर 8 जनवरी 2021 से लागू है।

यह भी पढ़़ें-कमजोर डॉलर और सप्लाई की चिंता से कच्चे तेल की कीमतों में उबाल, ब्रेंट क्रूड 92.50 डॉलर पर पहुंचा

एसबीआई ने लॉन्च किया ‘उत्सव डिपॉजिट’
एसबीआई (SBI) ने 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ‘उत्सव डिपॉजिट’ के नाम से नई टर्म डिपॉजिट स्कीम लॉन्च की है। इस स्कीम के तहत एसबीआई (SBI) फिक्स्ड डिपॉजिट करने वालों को 6.1 पर्सेंट का ब्याज देगा। यह ऑफर 75 दिन के लिए वैलिड है जो 30 अक्टूबर 2022 को समाप्त हो रहा है। इस एफडी स्कीम की दरें 15 अगस्त से लागू हैं। 

यह भी पढ़ें-Bitcoin पहुंचा 19000 डॉलर के नीचे, Ether 10% की गिरावट के साथ 2 महीने के लो पर 

एसबीआई फिक्स्ड डिपॉजिट के लेटेस्ट इंटरेस्ट रेट्स 
एसबीआई (SBI) ने 7 दिन से 10 साल की समयावधि के लिए 2 करोड़ रुपये तक के एफडी पर ब्याज दरों को 15 बेसिस प्वाइंट बढ़ा दिया है। बढ़ी हुईं नई दरें 13 अगस्त से लागू हैं। एसबीआई अब सामान्य नागरिकों के एफडी पर 2.90 पर्सेंट से लेकर 5.65 पर्सेंट तक ब्याज देगा। वहीं, अब वरिष्ठ नागरिकों के लिए किए गए एफडी पर बैंक 3.40 पर्सेंट से 6.45 पर्सेंट तक ब्याज देगा।

जानें Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।