DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SBI ने कार डीलरों को दी राहत, कर्ज चुकाने का बढ़ाया समय

SBI (Photo- Google)

सरकारी बैंकों ने देश में पांच हजार अरब की अर्थव्यवस्था का लक्ष्य पाने के लिए रविवार को जोनल स्तर पर शाखाओं के बीच विचार मंथन किया। ऐसी ही एक बैठक में एसबीआई ने वाहन डीलरों की कर्ज चुकाने की अवधि बढ़ाने की घोषणा की।

एसबीआई के प्रबंध निदेशक (खुदरा एवं डिजिटल बैंकिंग) पीके गुप्ता ने कहा कि आम तौर पर ऋण भुगतान की अवधि 60 दिन की होती है। बैंक ने इसे बढ़ाकर 75 दिन और कुछ मामलों में 90 दिन कर दिया है।

उन्होंने कहा कि हमारा ध्यान खरीदारों को सस्ता कर्ज देना है। हम विनिर्माता से कार डीलरों को भी ऋण उपलब्ध कराते हैं। ऐसे में उन्हें राहत दी गई है। हाल के महीनों में वाहनों के लिए बैंकों से ऋण लिए जाने में कमी आई है, क्योंकि वाहनों की बिक्री 19 साल में सबसे कम रह गई है।

लघु उद्यमों एवं किसानों को ज्यादा ऋण देगा यूबीआई
यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (यूबीआई) ने अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए लघु उद्योगों, कृषि, आवास के लिए ज्यादा ऋण देने का फैसला किया है। दिल्ली में रविवार को उत्तर भारत के बैंक प्रबंधकों के सम्मेलन में बैंक के शीर्ष अधिकारी विनोद बब्बर ने बताया कि बैंकिंग से जुड़ी लोगों की समस्याओं के हल के लिए बैंक ने निचले स्तर पर फीडबैक जुटाना शुरू किया है। देश भर में बैठकों के जरिये बैंक शाखाओं के संचालकों से समस्याओं के बारे में जानकारी ली जा रही है ताकि उनमें सुधार किया जा सके। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:SBI extends credit period of stressed auto dealers