Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़SBI cut interest rate on home loan will implement from tomorrow

कल से सस्ता हो जाएगा SBI बैंक का लोन, जानें आपको कितना होगा फायदा

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के द्विमासिक मौद्रिक समीक्षा बैठक में रेपो रेट (Repo Rate) में 35 बेसिस प्वाइंट की कटौती करने के बाद भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने ब्याज दरों में कटौती की घोषणा कर दी थी।...

लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीFri, 9 Aug 2019 01:07 PM
हमें फॉलो करें

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के द्विमासिक मौद्रिक समीक्षा बैठक में रेपो रेट (Repo Rate) में 35 बेसिस प्वाइंट की कटौती करने के बाद भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने ब्याज दरों में कटौती की घोषणा कर दी थी। एसबीआई बैंक की ये नई ब्याज दरें कल यानी 10 अगस्त से लागू होंगी। अब अगर आप भी एसबीआई बैंक से होम या ऑटो लोन लेने की सोच रहे हैं तो आपको इसमें कुछ राहत जरूर मिलेगी। 

एसबीआई ने सभी अवधि के कर्ज पर ब्याज दर 0.15 प्रतिशत घटाने की घोषणा की। एसबीआई की एक साल की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (MCLR) 8.25 प्रतिशत हो जाएगी। 

एसबीआई से पहले आरबीआई ने द्विमासिक मौद्रिक समीक्षा बैठक में रेपो रेट में 35 बेसिस प्वाइंट की कटौती की थी। अब रेपो रेट 5.40 फीसदी पर आ गई है। वहीं रिवर्स रेपो रेट (Reverse Repo Rate) 5.15 फीसदी कर दिया है। इसके अलावा आरबीआई ने जीडीपी अनुमानों में भी बदलाव किया है। पहले जीडीपी का 7 फीसदी रहने के अनुमान रखा गया था जिसे घटाकर 6.9 फीसदी कर दिया है। 
RBI और SBI ने करोड़ों लोगों को दी सौगात, घटाई EMI और बढ़ाईं सुविधाएं

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें