DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिजनेस  ›  SBI खुशखबरी: बैंक ने छठी बार घटाईं ब्याज दरें, कल से सस्ते में मिलेंगे सभी लोन

बिजनेसSBI खुशखबरी: बैंक ने छठी बार घटाईं ब्याज दरें, कल से सस्ते में मिलेंगे सभी लोन

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Sheetal
Wed, 09 Oct 2019 04:45 PM
SBI खुशखबरी: बैंक ने छठी बार घटाईं ब्याज दरें, कल से सस्ते में मिलेंगे सभी लोन

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने छठी बार वित्त वर्ष 2019-20 के लिए एमसीएलआर (MCLR) घटा दिया है। यानी, अब एसबीआई बैंक का होम लोन, कार लोन, पर्सनल लोन आदि लोन लेना और सस्ता हो जाएगा। अब नई दरों के मुताबिक एमसीएलआर दर 10 अक्टूबर से 8.05 फीसदी होगी। एसबीआई ने ब्याज दरों में 10 बेसिस प्वाइंट की कटौती की है। दिवाली से पहले ब्याज दरों में कटौती कर एसबीआई बैंक ने लाखों ग्राहकों को तोहफा दिया है। 

एसबीआई बैंक की लोन पर नई ब्याज दरें 8.15 फीसदी से घटकर 8.05 फीसदी हो गई है। ये नई दरें 10 अक्टूबर से लागू होंगी। एसबीआई बैंक ने ब्याज दरें आरबीआई (RBI) के रेपो रेट घटाने के बाद किया है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया  ने लोगों को दिवाली पर एक और तोहफा दिया था। आबीआई ने रेपो रेट में 25 बेसिस प्वाइंट की कटौती की जिसके बाद रेपो रेट 5.40 फीसदी से घटकर 5.15 फीसदी हो गई है।

रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकान्त दास की अगुवाई वाली मौद्रिक नीति समिति (RBI Monetary Policy Meeting) तीन दिन की बैठक की बैठक में 4 अक्टूबर रेपो रेट में कटौती की थी। आरबीआई ने जीडीपी का अनुमान भी घटा दिया है। आरबीआई 2020-21 के लिए जीडीपी अनुमान रिवाइज कर 7.2 फीसदी कर दिया है। 

त्योहारों में ATM से 2000 रुपये का नोट मिलना हो सकता है बंद! SBI बैंक ने की शुरुआत

संबंधित खबरें