SBI cut home loan rate twice in a month time - SBI का ग्राहकों को बड़ा तोहफा, बैंक ने फिर से घटाई होम लोन की दरें DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SBI का ग्राहकों को बड़ा तोहफा, बैंक ने फिर से घटाई होम लोन की दरें

SBI atm cash transaction limit

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने होम लोन की ब्याज दरों में 0.05 प्रतिशत की मामूली कटौती की है। ये नई दरें 10 मई से प्रभावी होंगी। इससे होम लोन लेने वाले कस्टमर्स के लिए ईएमआई (EMI) को बोझ थोड़ा कम हो जाएगा।

एसबीआई बैंक ने बयान में कहा कि संशोधित कोष की सीमान्त लागत आधारित ऋण दर (एमसीएलआर) को 8.50  फीसदी सालाना से घटाकर 8.45 प्रतिशत कर दिया है। इससे 10 मई के बाद से 0.05 फीसदी का फायदा ग्राहकों को मिलेगा। एसबीआई बैंक ने अप्रैल के बाद अब दूसरी बार ब्याज दरों में कटौती की है। इससे पहले आरबीआई ने 10 अप्रैल को ब्याज दर घटाई थी। आरबीआई ने (RBI) ने अप्रैल में रेपो रेट 25 बेसिस प्वांइट की कमी की थी। 

इससे पहले एसबीआई ने 1 मई से सेविंग अकाउंट कस्टमर के लिए ब्याज दरों में बदलाव किया था। अब जिन कस्टमर्स का बैलेंस 1 लाख रुपये तक है उनको 3.50 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा। एसबीआई बैंक के 95 फीसदी ग्राहक इसी श्रेणी में आते हैं। इसके अलावा जिनका बैलेंस एक लाख रुपये से अधिक है उनको 3.25 फीसदी की दर से ब्याज मिलेगा जो 3.50 फीसदी से 0.25 फीसदी कम है। एसबीआई ने 1 मई से एसबीआई के डिपॉजिट (जमा दरों) और कम अवधि के लोन पर ब्याज दरें आरबीआई के रेपो रेट से जोड़ दिया है। 

SBI ने होम लोन पर घटाई ब्याज दरें, जल्द कम हो जाएगी आपकी EMI


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:SBI cut home loan rate twice in a month time