Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़SBI customers alert Now there is no extra charge for this service SBI waives off SMS charges - Business News India

SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी: अब इस सर्विस के लिए कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं, बैंक ने किया ऐलान

अगर आप भी भारतीय स्टेट बैंक यानी एसबीआई (SBI) के ग्राहक हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। भारत के सबसे बड़े लेंडर भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने मोबाइल फंड ट्रांसफर पर SMS  शुल्क माफ करने की घोषणा की है।

Varsha Pathak मिंट, नई दिल्लीSun, 18 Sep 2022 08:22 AM
हमें फॉलो करें

SBI waives off SMS charges: अगर आप भी भारतीय स्टेट बैंक यानी एसबीआई (SBI) के ग्राहक हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। भारत के सबसे बड़े लेंडर भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने मोबाइल फंड ट्रांसफर पर SMS शुल्क माफ करने की घोषणा की है। एसबीआई ने जानकारी दी कि यूएसएसडी सेवाओं  (USSD service) का उपयोग करके ग्राहक अब बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के आसानी से लेनदेन कर सकते हैं।

SBI ने क्या कहा?
एसबीआई ने ट्वीट कर कहा है, “मोबाइल फंड ट्रांसफर पर अब एसएमएस शुल्क माफ! ग्राहक अब बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के आसानी से लेनदेन कर सकते हैं।'' इसमें आगे कहा गया है कि ग्राहक बिना किसी अतिरिक्त लागत के सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं, जिसमें पैसे भेजने, रिक्वेस्ट मनी, अकाउंट बैलेंस, मिनी स्टेटमेंट और यूपीआई पिन बदलना शामिल हैं।

यूएसएसडी क्या है?
यूएसएसडी या अनस्ट्रक्चर्ड सप्लीमेंट्री सर्विस डेटा का उपयोग आमतौर पर टॉक टाइम बैलेंस या खाता जानकारी की जांच करने और मोबाइल बैंकिंग लेनदेन के लिए किया जाता है। यह सर्विस फीचर फोन पर काम करती है। इस फैसले से फीचर फोन वाले ग्राहकों को फायदा होगा। बता दें कि  देश के 1 अरब से अधिक मोबाइल फोन उपयोगकर्ताओं में से 65% से अधिक फीचर फोन वाले ग्राहक शामिल हैं।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें