Sbi bank reduce interest on home loan after RBI cut repo rate - SBI ने होम लोन पर घटाई ब्याज दरें, जल्द कम हो जाएगी आपकी EMI DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SBI ने होम लोन पर घटाई ब्याज दरें, जल्द कम हो जाएगी आपकी EMI

SBI (Photo- Google)

रिजर्व बैंक (RBI) के रेपो रेट में कटौती के बाद भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने होम लोन की ब्याज दरों पर मामूली सी कमी की है। एसबीआई ने 30 लाख रुपये तक के सभी होम लोन पर ब्याज दरों में 0.05 फीसदी की कटौती की है। आरबीआई ने गुरुवार को द्विमासिक मौद्रिक नीति में रेपो रेट 0.25 फीसदी घटाया था, जिसके बाद रेपो रेट 6.50 से घटकर 6.25 फीसदी हो गई। आरबीआई के रेपो रेट घटाने के बाद ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि बैंक होम लोन पर ब्याज दरें कम करेंगे। 

एसबीआई ने घटाई ब्याज दरें

बैंक के मुताबिक रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति की घोषणा के तुरंत बाद 30 लाख रुपये तक के होम लोन पर ब्याज दर घटाने वाला पहला बैंक है। बैंक ने कहा है कि यह फैसला कम और मध्यम आयवर्ग के लोगों के फायदे को ध्यान में रखकर लिया गया है। ये नई दरें शुक्रवार 8 फरवरी 2019 से प्रभावी मानी जाएगी। एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि देश के सबसे बड़े बैंक के नाते वह ग्राहकों के हित को सबसे आगे रखते हैं।

एसबीआई देश का सबसे बड़ा बैंक

एसबीआई एसेट, डिपॉजिट, ब्रांच, कस्टमर और कर्मचारियों की संख्या के लिहाज से देश का सबसे बड़ा बैंक है। होम लोन बाजार में एसबीआई की हिस्सेदारी 34.28 फीसदी है।


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sbi bank reduce interest on home loan after RBI cut repo rate