Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़SBI Bank issued alert Do not visit the bank site on google search sometimes fake website appears

SBI बैंक ने जारी किया अलर्ट: इस तरीके से बैंक की साइट पर न करें विजिट

देश में बैंकिंग फ्रॉड (Banking Fraud) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। आजकल लोग नये तरीकों से ऑनलाइन ठगी के शिकार हो रहे हैं। इस तरह के फ्रॉड से बचने के लिए देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक...

SBI बैंक ने जारी किया अलर्ट: इस तरीके से बैंक की साइट पर न करें विजिट
Sheetal Tanwar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 7 Dec 2020 04:50 PM
हमें फॉलो करें

देश में बैंकिंग फ्रॉड (Banking Fraud) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। आजकल लोग नये तरीकों से ऑनलाइन ठगी के शिकार हो रहे हैं। इस तरह के फ्रॉड से बचने के लिए देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) ने अपने ग्राहकों को आगाह किया है। एसबीआई (SBI) ने ग्राहकों को ट्वीट कर आगाह किया है।

सर्च करने पर सही वेबसाइट मिले ये जरूरी नहीं
बैंक ग्राहक ज्यादातर किसी भी जानकारी के लिए गूगल का इस्तेमाल करते हैं। गूगल पर सर्च करने पर सही जानकारी मिले ये जरूरी नहीं है। आप सभी जानकारी पर भरोसा न करें। कभी-कभी फेक वेबसाइट भी गूगल सर्च में आती हैं। ऐसे किसी भी फ्रॉड से बचने के लिए एसबीआई बैंक ने हेल्पलाइन नंबर दिये हैं।

 

— State Bank of India (@TheOfficialSBI) December 2, 2020

 

एसबीई बैंक संबंधी अपडेट्स के लिए बैंक वेबसाइट पर जाएं
गूगल सर्च से कई बार फेक वेबसाइट पर चले जाते हैं इसलिए बैंक ने कहा है कि एसबीआई बैंक संबंधी किसी भी जानकारी या अपडेट के लिए https://bank.sbi पर जाएं। यहां सभी जानकारी मिल जाएगी।

टोल फ्री नंबर पर करें फोन    
एसबीआई ने कस्टमर्स केयर का नंबर भी जारी किया है। किसी भी जानकारी ने लिए कस्टमर केयर नंबर्स 1800 11 2211, 1800 425 3800 या 080 26599990 पर संपर्क कर बैंक से जुड़ी कोई भी जानकारी ले सकते हैं।

 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें