Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़SBI asks 70000 employees to return money paid for overtime during demonetisation: Report

SBI ने 70,000 कर्मचारियों से नोटबंदी के दौरान कमाया ओवरटाइम का पैसा वापस मांगा

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई (स्टेट बैंक ऑफ इंडिया) ने 70,000 कर्मचारियों से नोटबंदी के दौरान उनको ओवरटाइम के लिए दिया गया पैसा वापस मांगा है। ये 70,000 कर्मचारी उन पांच बैंकों के हैं जिनका पिछले साल...

लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीTue, 17 July 2018 06:51 PM
हमें फॉलो करें

देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई (स्टेट बैंक ऑफ इंडिया) ने 70,000 कर्मचारियों से नोटबंदी के दौरान उनको ओवरटाइम के लिए दिया गया पैसा वापस मांगा है। ये 70,000 कर्मचारी उन पांच बैंकों के हैं जिनका पिछले साल एसबीआई में मर्जर हुआ था। एसबीआई का कहना है कि ओवरटाइम भुगतान का फैसला सहायक बैंकों के कर्मचारियों पर लागू नहीं होता है। 

8 नवंबर 2016 को लागू हुई नोटबंदी में हजारों बैंककर्मियों को हर दिन पांच से आठ घंटे तक ओवर टाइम काम करना पड़ा था। इसके लिए एसबीआई ने उन्होंने ओवरटाइम पेमेंट की थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब एसबीआई उन 5 बैंकों के कर्मचारियों से यह पैसा वापस लेना चाहता है जिनका पिछले साल एसबीआई में मर्जर हुआ था। इनमें स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर, स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद, स्टेट बैंक ऑफ मैसूर, स्टेट बैंक ऑफ पटियाला और स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर शामिल हैं। 

एसबीआई ने एक लेटर जारी करते हुए कहा कि, यह भुगतान सिर्फ उन कर्मचारियों के लिए था, जोकि एसबीआई की शाखाओं में काम करते थे। इस कदम से 70,000 कर्मचारी नाराज हो गए हैं। 

एसबीआई का कहना है कि उसने जब ओवरटाइम पेमेंट का फैसला लिया था तब उन बैंकों का विलय नहीं हुआ था।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें