DA Image
Friday, November 26, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसएसबीआई ने अपने ग्राहकों किया अलर्ट, नेशनल बैंक ऑफ इंडिया की ओर से फ्री गिफ्ट का ऑफर न करें स्वीकार

एसबीआई ने अपने ग्राहकों किया अलर्ट, नेशनल बैंक ऑफ इंडिया की ओर से फ्री गिफ्ट का ऑफर न करें स्वीकार

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीDrigraj Madheshia
Wed, 27 Oct 2021 03:29 PM
एसबीआई ने अपने ग्राहकों किया अलर्ट, नेशनल बैंक ऑफ इंडिया की ओर से फ्री गिफ्ट का ऑफर न करें स्वीकार

SBI Alert! देश के सबसे बड़े बैंक, भारतीय स्टेट बैंक ने अपने करोड़ों ग्राहकों को अलर्ट किया है। बैंक में अगर आपका भी खाता है तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है। बैंक ने कहा है कि अगर आपको भी किसी फ्री गिफ्ट का मैसेज आया है तो आप भी सावधान हो जाएं। इन दिनों ऑनलाइन फ्रॉड तेजी से बढ़ रहे हैं, इसलिए कोई मैसेज या कोई अनजान लिंक आपकी जिंदगी भर की कमाई पर हाथ साफ कर सकते हैं। 

एसबीआई का ट्वीट 

SBI ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि क्या ऐसे लिंक आपके इनबॉक्स में मिल रहे हैं? उन पर क्लिक न करें। ऐसे फिशिंग लिंक पर क्लिक करने से आपकी गाढ़ी कमाई को नुकसान पहुंच सकता है। एसबीआई ने आगे लिखा कि सावधान रहें और क्लिक करने से पहले अच्छी तरह से चर्चा करें।


हैकर्स इन दिनों फिशिंग के जरिए बैंक डिटेल्स लेते हैं और फिर लोगों का अकाउंट खाली कर देते हैं। इसके अलावा हैकर्स या धोखेबाज ग्राहकों को लुभाने के लिए आपके मोबाइल नंबर पर तरह-तरह के मैसेज भेजते हैं। ये मैसेज इतने आकर्षक और आकर्षक होते हैं कि कोई भी ग्राहक आसानी से इनके झांसे में आ सकता है।

मुफ्त उपहार का लालच

एसबीआई ने बताया कि ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जिसमें लोगों को मुफ्त उपहार का लालच देकर ठगा जा रहा है। अगर आपके पास भी है 'नेशनल बैंक ऑफ इंडिया की ओर से फ्री गिफ्ट?' अगर मैसेज आ रहे हैं तो आपको ऐसे मैसेज को इग्नोर कर देना चाहिए। ऐसे मेसेज से आप ठगी के शिकार हो सकते हैं।

ये न करें

इसके अलावा बैंक ने यह भी कहा है कि हम किसी भी ग्राहक से उसका खाता नंबर, व्यक्तिगत विवरण, सीवीवी, पिन, ओटीपी जैसी जानकारी नहीं मांगते हैं। अगर कोई आपसे इस तरह की जानकारी मांग रहा है तो आपको सावधान हो जाना चाहिए। इसके अलावा अपनी निजी जानकारी किसी से साझा न करें।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें