Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़sbi alerts Beware of loan offers from SBI Loan Finance Limited

एसबीआई लोन फाइनें​स​ लिमिटेड के लोन ऑफर्स से रहें सावधान

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई ने अलर्ट जारी किया है। एसबीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर फर्जी लोन ऑफर्स के जरिए ग्राहकों से कहा है कि अगर आपसे कोई एसबीआई लोन फाइनें​स​ लिमिटेड या ऐसी ही किसी अन्य...

Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 25 April 2021 12:03 PM
हमें फॉलो करें

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई ने अलर्ट जारी किया है। एसबीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर फर्जी लोन ऑफर्स के जरिए ग्राहकों से कहा है कि अगर आपसे कोई एसबीआई लोन फाइनें​स​ लिमिटेड या ऐसी ही किसी अन्य कंपनी से संपर्क करता है, तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसका एसबीआई से कोई लेना-देना नहीं है। बैंक का कहना है कि ये लोग झूठे लोन ऑफर्स देकर हमारे ग्राहकों के साथ ठगी करने की कोशिश कर रहे हैं।

एसबीआई ने यह भी चेतावनी दी है कि ये लोग एसबीआई के नाम पर लोगों के साथ फ्रॉड करने की कोशिश कर रहे हैं। एसबीआई ने साफ किया कि एसबीआई लोन फाइनें​स​ लिमिटेड नाम की संस्था से उसका कोई वास्ता नहीं है और जो भी ऐसे लोन ऑफर कर रहा है, वह ऐसा करने के लिए ऑथराइज्ड भी नहीं हैं।

— State Bank of India (@TheOfficialSBI) April 20, 2021

 

वहीं अपने करोड़ों ग्राहकों को आगाह करते हुए बैंक ने एक और अलर्ट जारी किया है, जिसमें उसने अपने कहा है कि आपको कभी भी अपने बैंक खाते से जुड़ी जानकारी को मोबाइल में सेव करके नहीं रखना चाहिए। एसबीआई ने अलर्ट किया है कि अगर आपने अपना डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड की जानकारी और उसके सीवीवी, पासवर्ड या बैंकिंग पिन वगैरह मोबाइल में सेव  रखते हैं ताकि उसका इस्तेमाल आसानी से कर सकें तो ये आपकी बहुत बड़ी भूल है, ऐसा न करें।

इन सभी जानकारियों को अपने मोबाइल से तुरंत डिलीट कर दें। अगर आप ऐसा नहीं करेंगे को ऑनलाइन फ्रॉड की आशंका है। ग्राहक ऐसी गलती बिल्कुल न करें, जिससे उनका बैंक अकाउंट खाली हो जाए। कभी भी अपने बैंक अकाउंट और ऑनलाइन बैंकिग की जानकारी को फोन में सेव करके न रखें।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें