DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

SBI अलर्ट : व्हाट्सएप पर आ रहे हैं ऐसे मैसेज, तो हों जाएं सावधान- वर्ना अकाउंट हो जाएगा खाली

SBI PO 2018 Registrations

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने कस्टमर्स को फ्रॉड्स को लेकर जागरुक करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मैसेज जारी कर रहा है। अगर आपके पास भी एसबीआई बैंक की तरफ से ट्रांजेक्शन या ओटीपी (OTP) को लेकर मैसेज आ रहे हैं तो सावधान हो जाएं क्योंकि आपके साथ धोखा भी हो सकता है। 

ऐसे मैसेजेस से अपने ग्राहकों को आगाह कर रहा है। 
एसबीआई बैंक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपने कस्टमर्स को ऐसे मैसेजेस पर ध्यान देने के लिए कहा है जिसमें उनके ओटीपी मांगा जा रहा है। बैंक कभी भी ओटीपी की जानकारी नहीं मांगते। एसबीआई बैंक ने ट्विट में लिखा है ‘बी कॉशियस, स्टे सेफ’। बैंक ने लिखा है कि उसे व्हाट्सएप  व अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के जरिए भेजे जा रहे मैसेजेस के बारे में जानकारी है। इन मैसेज में कस्टमर्स को फेक ऑफर्स दिए जा रहे हैं और एक ट्रांजेक्शन को लेकर OTP मांगा जा रहा है। 

 

SBI अपने स्पेशल कस्टमर्स को देगा खास सर्विस, नहीं पड़ेगी बैंक जाने की जरूरत 

न दें कोई भी जानकारी 
बैंक ने लिखा है कि सावधानी के तौर पर हम कस्टमर्स से अपील कर रहे हैं कि वे अपने कार्ड, बैंक अकाउंट, बैंक क्रिडेंशियल्स या OTP को किसी के भी साथ शेयर न करें और न ही कोई जानकारी दें।

यहां कर सकते हैं फोन 
बैंक ने यह भी कहा है कि अगर कस्टमर्स को किसी भी संदेहजनक फ्रॉड, एक्टिविटी, अपने कार्ड या अकाउंट से फ्रॉड ट्रांजेक्शन का अंदेशा होता है तो वे 1-800-111109 पर कॉल कर सकते हैं।

SBI दे रहा है घर में रखे सोने पर कमाई का मौका, जानें कैसे करना होगा आवेदन

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:SBI alert customer to not share OTP if messages coming on whatsapp