DA Image
10 जुलाई, 2020|2:31|IST

अगली स्टोरी

जॉर्ज फ्लॉयड की समाज में हिरासत में मौत पर बोले सत्य नडेला, नफरत, जातिवाद के लिए कोई जगह नहीं

what is happening is sad says microsoft ceo satya nadella on caa

अमेरिका में 46 वर्षीय अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की मिनेसोटा में पुलिस हिरासत में मौत के बाद हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बाद माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने कहा कि समाज में नफरत और नस्लवाद के लिए कोई जगह नहीं है। साथ ही उन्होंने जोड़ा कि सहानुभूति तथा आपसी समझ के साथ और अधिक प्रयास किए जाने की जरूरत है। नडेला ने सोमवार को एक ट्वीट किया, ''हमारे समाज में नफरत और नस्लवाद के लिए कोई जगह नहीं है। सहानुभूति और आपसी समझ एक शुरुआत है, लेकिन हमें और अधिक प्रयास करने चाहिए।

यह भी पढ़ें: ट्रंप ने अमेरिका में हिंसक प्रदर्शन रोकने के लिए सेना उतारने की धमकी दी

नडेला ने कहा, ''मैं काले और अफ्रीकी-अमेरिकी समुदाय के साथ खड़ा हूं और हम अपनी कंपनी में और अपने समुदायों में ऐसा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इससे एक दिन पहले गूगल के सीईओ सुंदर पिचई ने अफ्रीकी-अमेरिकी समुदाय के साथ एकजुटता व्यक्त की।

यह भी पढ़ें: अमेरिका में अश्वेत की मौत पर बवाल, अन्य देशों तक फैली आंदोलन की आग

बता दें जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनों की आग अमेरिका की 140 शहरों तक पहुंच गई है, जिसे देश में पिछले कई दशकों में सबसे खराब नागरिक अशांति माना जा रहा है। ट्रंप ने राष्ट्र को आश्वासन दिया कि वह हिंसा को रोकने और अमेरिका में सुरक्षा बहाल करने के लिए कदम उठा रहे हैं। राष्ट्रपति ने कहा कि उन्होंने बर्बादी और आगजनी को, दंगों और लूट को रोकने तथा कानून का पालन करने वाले अमेरिकियों के अधिकारों को संरक्षित करने के लिए सभी उपलब्ध सरकारी संसाधनों, नागरिकों एवं सेना को जुटा लिया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Satya Nadella on George Floyd death in custody microsoft ceo said in society no place for hate racism