Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Samvardhana Motherson International Ltd share may go up tp 133 rupees after huge delivered 1 lakh turn 15 crore rupees - Business News India

₹133 पर जाएगा यह शेयर, 1 पैसे से कम का था भाव, 1 लाख को बना दिया ₹15 करोड़

Samvardhana Motherson International Ltd: शेयर बाजार में लंबी अवधि के निवेशकों को तगड़ा मुनाफा होता है।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 11 Feb 2024 02:52 PM
हमें फॉलो करें

Samvardhana Motherson International Ltd: शेयर बाजार में लंबी अवधि के निवेशकों को तगड़ा मुनाफा होता है। लंबी अवधि के लिए स्टॉक रखने से आपको बाज़ार के उतार-चढ़ाव से निपटने में मदद मिल सकती है, कम कर दरों से लाभ हो सकता है और यह कम महंगा हो सकता है। यहां यह समझना जरूरी है कि निवेश के लिए आपको ऐसे शेयर चुनने चाहिए, जिनका फंडामेंटल मजबूत हो और उनमें बिजनेस ग्रोथ देखी जा रही है। आज हम आपको एक ऐसे शेयर के बारे में बता रहे हैं जिसने लंबी अवधि में अपने निवेशकों को तगड़ा मुनाफा कराया है। हम बात कर रहे हैं- संवर्धन मदरसन इंटरनेशनल लिमिटेड के शेयर (Samvardhana Motherson International shares) की। संवर्धन मदरसन इंटरनेशनल लिमिटेड के शेयर लंबी अवधि में 151,712% से अधिक का रिटर्न दिया है। वर्तमान में इस शेयर की कीमत 121.45 रुपये है। हालांकि, ब्रोकरेज के मुताबिक इस शेयर में अभी और तेजी आ सकती है।

कभी 0.080 पैसे का था शेयर
आपको बता दें कि संवर्धन मदरसन इंटरनेशनल लिमिटेड के शेयरों की कीमत साल 1999 में 1 पैसे से भी कम था। वर्तमान में यह शेयर 121.45 रुपये का है। यानी इस दौरान इसने अपने निवेशकों को 151,712.50% का तगड़ा रिटर्न दिया है। इसका मतलब है कि लगभग 25 साल पहले अगर किसी निवेशक ने इस शेयर में 1 लाख रुपये लगाए होते तो उन्हें वर्तमान में 15 करोड़ रुपये का मुनाफा कराया है। इस साल अब तक यह शेयर 14% और महीनेभर में 10% और पांच दिन में 5% तक चढ़ गया है।  

क्या है ब्रोकरेज की राय
ब्रोकरेज फर्म LKP सिक्योरिटीज इस शेयर पर बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं। ब्रोकरेज ने इस शेयर पर 128-133 रुपये प्रति शेयर के टारगेट प्राइस के साथ काउंटर पर 'बाय' कॉल दिया है। ब्रोकरेज ने इस शेयर पर Stop loss 166 रुपये का दिया है। 

नोट: यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां सिर्फ शेयर परफॉर्मेंस और एक्सपर्ट की राय के बारे में जानकारी दी गई है। निवेश से पहले अपनी सूझबूझ का इस्तेमाल करें।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें