ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसछंटनी के माहौल में SAMSUNG का बड़ा ऐलान, इस काम के लिए 1000 नए इंजीनियर्स की होगी भर्ती

छंटनी के माहौल में SAMSUNG का बड़ा ऐलान, इस काम के लिए 1000 नए इंजीनियर्स की होगी भर्ती

कंपनी देशभर में फैले अपने रिसर्च एंड डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट (आरएंडडी) के लिए लगभग 1,000 नए इंजीनियर्स की भर्ती करेगी। ये भर्तियां बेंगलुरु, नोएडा, दिल्ली में स्थित आरएंडडी इंस्टीट्यूट में होगी।

छंटनी के माहौल में SAMSUNG का बड़ा ऐलान, इस काम के लिए 1000 नए इंजीनियर्स की होगी भर्ती
Ashutosh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 30 Nov 2022 04:04 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

वैश्विक स्तर पर अलग-अलग सेक्टर से आ रही छंटनी की खबरों के बीच सैमसंग इंडिया ने नई भर्तियों का ऐलान किया है। कंपनी देशभर में फैले अपने रिसर्च एंड डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट (आरएंडडी) के लिए लगभग 1,000 नए इंजीनियर्स की भर्ती करेगी। ये भर्तियां बेंगलुरु, नोएडा, दिल्ली में स्थित आरएंडडी इंस्टीट्यूट में होगी। नए साल में भर्ती की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।  

क्या करेंगे कर्मचारी: मुख्य रूप से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI), मशीन लर्निंग, डीप लर्निंग, इमेज प्रोसेसिंग, आईओटी, कनेक्टिविटी, क्लाउड, बिग डेटा, बिजनेस इंटेलिजेंस, प्रेडिक्टिव एनालिसिस, कम्युनिकेशन नेटवर्क्स, सिस्टम ऑन ए चिप (SoC) और स्टोरेज सॉल्यूशंस पर काम करने के लिए हायर किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-8% का ब्याज देगी ये फाइनेंस कंपनी, अब FD करने पर मिलेगा ज्यादा मुनाफा

आईआईटी जैसे टॉप इंस्टिट्यूशन के छात्र होंगे शामिल
सैमसंग इंडिया में ह्यूमन रिसोर्स के हेड समीर वाधवन ने कहा कि सैमसंग के आरएंडडी सेंटर्स का लक्ष्य भारत के टॉप इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट्स से नए टैलेंट को हायर करना है, जो बड़े बदलाव लाने वाले इनोवेशन, टेक्नोलॉजीज, प्रोडक्ट्स और डिजाइनों पर काम करेंगे। नए इंजीनियरों की भर्ती प्रक्रिया में सैमसंग आर एंड डी सेंटर अपने लिए आईआईटी मद्रास, आईआईटी दिल्ली, आईआईटी हैदराबाद, आईआईटी बॉम्बे, आईआईटी रुड़की, आईआईटी खड़गपुर, आईआईटी कानपुर, आईआईटी गुवाहाटी, आईआईटी बीएचयू जैसे टॉप आईआईटी से लगभग 200 इंजीनियरों को हायर करेगा। इसके अलावा सैमसंग आर एंड डी सेंटर्स ने आईआईटी और अन्य टॉप इंस्टीट्यूट्स के छात्रों को 400 से अधिक प्री प्लेसमेंट ऑफर (PPO) भी दिया है।

यह भी पढ़ें-Bitcoin और Ether में 8% तक की तेजी, Dogecoin भी 6% उछला, चेक करें लेटेस्ट रेट

सैमसंग रिसर्च सेंटर्स ने 7,500 से अधिक पेटेंट किए दाखिल 
भारत में सैमसंग रिसर्च सेंटर्स ने मल्टी-कैमरा सॉल्यूशंस, टेलीविजन, डिजिटल एप्लिकेशंस, 5G, 6G और अल्ट्रा-वाइडबैंड वायरलेस कम्यूनिकेशन्स प्रोटोकॉल जैसे क्षेत्रों में 7,500 से अधिक पेटेंट दाखिल किए हैं। इनमें से कई पेटेंटों का कमर्शियल यूज सैमसंग के फ्लैगशिप गैलेक्सी स्मार्टफोन्स, स्मार्टवॉच और नेटवर्क इक्विपमेंट सहित अन्य में किया गया है। बीते कुछ सालों से भारत में सैमसंग के आरएंडडी सेंटर्स ने पेटेंट दाखिल करने का एक मजबूत कल्चर तैयार किया है।