Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Salary of people associated with private sector may increase next year know how much will increase - Business News India

खुशखबरी! अगले साल बढ़ सकती है प्राइवेट सेक्टर से जुड़े लोगों की सैलरी, जानिए कितना होगा इजाफा 

कोरोना महामारी की वजह से भारतीय अर्थव्यवस्था बुरी तरह से जूझ रही है। इसका सीधा असर कर्मचारियों पर पड़ा है। पिछले लगभग डेढ़ साल से लोगों की सैलरी में बहुत इजाफा देखने को नहीं मिला है। ऐसे में अगर आप...

खुशखबरी! अगले साल बढ़ सकती है प्राइवेट सेक्टर से जुड़े लोगों की सैलरी, जानिए कितना होगा इजाफा 
Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्ली Sat, 24 July 2021 03:41 PM
हमें फॉलो करें

कोरोना महामारी की वजह से भारतीय अर्थव्यवस्था बुरी तरह से जूझ रही है। इसका सीधा असर कर्मचारियों पर पड़ा है। पिछले लगभग डेढ़ साल से लोगों की सैलरी में बहुत इजाफा देखने को नहीं मिला है। ऐसे में अगर आप भी अपनी सैलरी बढ़ने का इंतजार कर रहे हैं तो आपको बता दें बहुत जल्द ही खुशखबरी मिल सकती है। ब्लूमबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि अगले साल कंपनियां अपने कर्मचारियों की सैलरी में भारी इजाफा कर सकती हैं। ब्लूमबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि कंपनियां कोविड के प्रभाव से बाहर निकल रही हैं ऐसे में बहुत हद तक संभावना है कि अगले साल लोगों की सैलरी बढ़े। 

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार ई-काॅमर्स सेक्टर, इन्फोर्मेशन टेक्नालॉजी, दवा का उत्पादन करने वाली कंपनी और फाइनेंशियल सेक्टर के कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा हो सकता है। जबकि होटल, एयरोस्पेस, टूरिज्म जैसे सेक्टर से जुड़े लोगों का इंतजार थोड़ा और लंबा हो सकता है। 

8 प्रतिशत तक बढ़ सकती है सैलरी 

ब्लूमबर्ग की इस रिपोर्ट के अनुसार प्राइवेट सेक्टर में काम कर रहे लोगों की सैलरी 8% तक बढ़ सकती है। ऐसे में बढ़ती मंहगाई का भार लोगों पर से कम होगा। हालांकि, कोरोना की तीसरी लहर को लेकर लगातार आशंका जताई जा रही है। लेकिन कंपनियां पहले के मुकाबले काफी सतर्क हैं। 

केन्द्रीय कर्मचारियों का DA और DR मे हो चुका है इजाफा 

सरकार ने केन्द्रीय कर्मचारियों को बड़ी राहत देते हुए बीते 14 जुलाई को DA और DR बढ़ाने का निर्णय लिया था। अब इस फैसले पर अमल करते हुए सरकार की तरफ से आदेश भी जारी कर दिया गया है। जिसका सीधा फायदा केन्द्रीय कर्मचारियों को होगा। आपको बता दें कि केन्द्र सरकार ने कोरोना की वजह से केन्द्रीय कर्मचारी के DA और DR की तीन किश्तों पर रोक लगा दी थी। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें