Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Sai Silks Kalamandir limited ipo will launched soon file document to sebi - Business News India

IPO में निवेश का मौका! आ रहा है साउथ की इस कंपनी का आईपीओ, ₹600 करोड़ के होंगे नए शेयर

दस्तावेज के मुताबिक, आईपीओ में 600 करोड़ रुपये मूल्य के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा कंपनी के प्रमोटर्स और प्रमोटर्स ग्रुप के पास मौजूद 18,048,440 शेयरों की बिक्री की भी पेशकश की जाएगी।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 23 July 2022 07:15 AM
हमें फॉलो करें

IPO Latest News: कपड़ा उद्योग के रिटेल विक्रेता साई सिल्क्स (कलामंदिर) लिमिटेड (Sai Silks (Kalamandir) Limited (SSKL)) ने इनिशियल पब्लिक आफरिंग यानी आईपीओ (IPO) के जरिये 1,200 करोड़ रुपये जुटाने के लिए सेबी के पास शुरुआती डाॅक्युमेंट्स जमा कराए हैं। मसौदा दस्तावेज के मुताबिक, आईपीओ में 600 करोड़ रुपये मूल्य के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा कंपनी के प्रमोटर्स और प्रमोटर्स ग्रुप के पास मौजूद 18,048,440 शेयरों की बिक्री की भी पेशकश की जाएगी।

फंड का यूज कहां होगा?
IPO से जुटाई राशि का उपयोग 25 नए स्टोर एवं दो गोदाम खोलने, कार्यशील पूंजी जरूरतों को पूरा करने, कर्ज के भुगतान और सामान्य कमर्शियल उद्देश्यों के लिए किया जाएगा। बाजार सूत्रों के मुताबिक, आईपीओ का साइज 1,200 करोड़ रुपये होने की उम्मीद है। इसके शेयरों को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है।

कंपनी के बारे में
साई सिल्क्स दक्षिण भारत में परंपरागत परिधान, खासकर साड़ियों की प्रमुख खुदरा विक्रेताओं में से एक है। एसएसकेएल, नागकनका दुर्गा प्रसाद चलवाडी और झांसी रानी चलवाडी द्वारा प्रवर्तित, वित्तीय वर्ष 2019, 2020 और 2021 में राजस्व और कर पश्चात लाभ के मामले में दक्षिण भारत में जातीय परिधान, विशेष रूप से साड़ियों के सबसे बड़े खुदरा विक्रेताओं में से एक है। इसके चार स्टोर यानी कलामंदिर, वरमहालक्ष्मी सिल्क्स, मंदिर, और केएलएम फैशन मॉल, यह बाजार के विभिन्न क्षेत्रों में प्रोडक्ट पेश करता है जिसमें प्रीमियम एथनिक फैशन, मध्यम आय के लिए एथनिक फैशन और वैल्यू-फैशन शामिल हैं। 31 मई, 2022 तक, इसने चार प्रमुख दक्षिण भारतीय राज्यों, यानी आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक और तमिलनाडु समेत में कुल 46 स्टोर हैं।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें