DA Image
31 मार्च, 2020|3:34|IST

अगली स्टोरी

रुपया शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले कमजोर, 71.57 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंचा

घरेलू शेयर बाजार की शुरुआती गिरावट और विदेशी पूंजी की निरंतर निकासी के बीच रुपया बुधवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले 9 पैसे कमजोर होकर 71.57 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया।

मुद्रा कारोबारियों ने कहा कि अमेरिका - चीन के बीच व्यापार युद्ध को लेकर बाजार प्रतिभागी सतर्क रुख अपना रहे हैं। रुपये समेत अन्य प्रमुख एशियाई मुद्राओं में गिरावट रही। अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में रुपया गिरावट के साथ 71.50 रुपये प्रति डॉलर पर खुला और शुरुआती कारोबार में मंगलवार की तुलना में 9 पैसे गिरकर 71.57 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया।

रुपया मंगलवार को अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले 71.48 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था। कारोबारियों ने कहा कि घरेलू शेयर बाजार की सतर्क शुरुआत , अन्य प्रमुख विदेशी मुद्राओं के मुकाबले डॉलर में मजबूती , कच्चे तेल की कीमतों में तेजी और विदेशी पूंजी निकासी से रुपये पर दबाव रहा।

वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट कच्चा तेल वायदा 0.67 प्रतिशत बढ़कर 59.91 डॉलर प्रति बैरल पर चल रहा था। आरंभिक आंकड़ों के मुताबिक , विदेशी निवेशकों ने मंगलवार को शुद्ध रूप से पूंजी बाजार से 923.94 करोड़ रुपये की निकासी की।
अब 10,000 से अधिक कैश ATM से निकालने पर देना होगा OTP, ये है वजह 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rupees price against dollar today