Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Rupees 28 Paise Strong Against Dollar

डॉलर के मुकाबले रुपया 23 पैसे मजबूत

अंतर बैंक विदेशी विनिमय बाजार में सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 23 पैसे के उछाल के साथ 69.35 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ।हालांकि, शुरुआती कारोबार में रुपया कमजोर खुला लेकिन बाद में अन्य प्रमुख...

डॉलर के मुकाबले रुपया 23 पैसे मजबूत
एजेंसी मुंबईTue, 25 June 2019 02:05 AM
हमें फॉलो करें

अंतर बैंक विदेशी विनिमय बाजार में सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 23 पैसे के उछाल के साथ 69.35 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ।हालांकि, शुरुआती कारोबार में रुपया कमजोर खुला लेकिन बाद में अन्य प्रमुख मुद्राओं की तुलना में डॉलर के कमजोर होने से यह लाभ के साथ बंद हुआ।

शुरुआती कारोबार में रुपया 69.58 रुपये प्रति डॉलर पर खुला और 69.60 रुपये प्रति डॉलर तक और नीचे गया। कारोबार के दौरान इसने 69.34 रुपये प्रति डॉलर के उच्चस्तर को भी छुआ। उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में अंत में रुपया 23 पैसे की मजबूती के साथ 69.35 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ। एक दिन पहले शुक्रवार को रुपया 69.58 पर बंद हुआ था।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के प्रमुख पीसीजी एवं पूंजी बाजार रणनीति वी के शर्मा ने कहा कि डॉलर इंडेक्स में लगातार कमजोरी की वजह से घरेलू मुद्रा मजबूत हुई।

विदेशी मुद्रा डीलरों का कहना है कि ब्रेंट कच्चे तेल के 65 डालर प्रति बैरल से ऊपर रहने, विदेशी मुद्रा का बाहर प्रवाह और रिजर्व बैंक के डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य का इस्तीफा होने के बावजूद रुपये में मजबूती अपने आप में काफी अहम है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें