Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Rupee lost 11 paise against dollar in early trade

रुपया शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले 11 पैसे टूटा

कच्चे तेल की कीमतों में तेजी और विदेशी पूंजी की निकासी के बीच रुपया गुरुवार को शुरुआती कारोबार में 11 पैसे गिरकर 71.33 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया। मुद्रा कारोबारियों ने कहा कि वैश्विक बाजारों से...

Rajesh Kumar एजेंसी, नई दिल्ली। Thu, 2 Jan 2020 10:53 AM
हमें फॉलो करें

कच्चे तेल की कीमतों में तेजी और विदेशी पूंजी की निकासी के बीच रुपया गुरुवार को शुरुआती कारोबार में 11 पैसे गिरकर 71.33 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया। मुद्रा कारोबारियों ने कहा कि वैश्विक बाजारों से सकारात्मक संकेतों के अभाव में रुपया सीमित दायरे में कारोबार कर रहा है। 

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा बाजार में रुपया 71.27 रुपये प्रति डॉलर पर खुला और शुरुआती कारोबार में गिरकर 71.33 रुपये पर आ गया। यह पिछले बंद से 11 पैसे टूटकर कारोबार कर रहा था। रुपया बुधवार को 71.22 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था। 

कारोबारियों ने कहा कि कच्चे तेल की कीमतों में तेजी से रुपये पर दबाव रहा। हालांकि, घरेलू शेयर बाजार की अच्छी शुरुआत ने रुपये की गिरावट को थामने का प्रयास किया। इस बीच, ब्रेंट कच्चा तेल वायदा 0.30 प्रतिशत बढ़कर 66.20 डॉलर प्रति बैरल पर चल रहा था। 

शेयर बाजार के पास मौजूद अस्थायी आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने बुधवार को शुद्ध रूप से 58.87 करोड़ रुपये के शेयर बेचे। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें