Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Rudra Gas Enterprise IPO open 8 feb price band 63 rupees check other details - Business News India

गैस कंपनी का आ रहा IPO, ₹63 प्राइस बैंड, GMP में अभी से तेजी, 8 फरवरी से दांव लगाने का मौका

Rudra Gas Enterprise IPO: अगर आप किसी आईपीओ में दांव लगाने की सोच रहे हैं तो आपके पास शानदार मौका है। इस सप्ताह एक और कंपनी का आईपीओ निवेश के लिए ओपन होगा।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 6 Feb 2024 12:37 PM
हमें फॉलो करें

Rudra Gas Enterprise IPO: अगर आप किसी आईपीओ में दांव लगाने की सोच रहे हैं तो आपके पास शानदार मौका है। इस सप्ताह एक और कंपनी का आईपीओ निवेश के लिए ओपन होगा। यह इश्यू रुद्र गैस एंटरप्राइज का है। रुद्र गैस एंटरप्राइज आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए गुरुवार, 08 फरवरी को खुलेगा और सोमवार, 12 फरवरी को बंद होगा। रुद्र गैस एंटरप्राइज आईपीओ का प्राइस बैंड ₹63 प्रति शेयर तय किया गया है। मार्केट जानकारों के मुताबिक, कंपनी के शयेर ग्रे मार्केट में अभी से 25 प्रीमियम पर उपलब्ध हैं। यानी लिस्टिंग पर 40% तक का मुनाफा हो सकता है। बता दें कि प्राइस बैंड और ग्रे मार्केट प्रीमियम के मुताबिक, कंपनी के शेयरों की संभावित लिस्टिंग प्राइस 88 रुपये है।

क्या है डिटेल 
रुद्र गैस एंटरप्राइज आईपीओ का लॉट साइज 2,000 शेयर का है। निवेशक न्यूनतम 2,000 शेयरों के लिए और उसके गुणकों में बोली लगा सकते हैं। प्राइस बैंड ₹10 के फेस वैल्यू का 6.3 गुना है। रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (आरएचपी) के अनुसार, कंपनी बुनियादी ढांचे से संबंधित कई गतिविधियों में शामिल है। कंपनी की प्राथमिक व्यावसायिक गतिविधियों में फाइबर केबल नेटवर्क, गैस वितरण नेटवर्क परियोजनाएं और निर्माण इक्विपमेंट और वाहनों का किराया शामिल है। कंपनी नगरपालिका गैस डिस्ट्रिब्यूटर्स इंडस्ट्रीज के लिए व्यापक सॉल्यूशन प्रोवाइड कराती है। यह फर्म शहरी गैस वितरण के लिए सिविल कार्यों, पाइपलाइन निर्माण, पाइपलाइन नेटवर्क संचालन और रखरखाव में माहिर है।

आरएचपी के अनुसार, कंपनी की लिस्टेड कंपनी लिखिता इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (15.43 के पी/ई के साथ) है। कंपनी के प्रमोटर मंजुलाबेन सुरेशभाई पटेल, कुश सुरेशभाई पटेल और कश्यप सुरेशभाई पटेल हैं। रुद्र गैस एंटरप्राइज आईपीओ में कुल मिलाकर ₹14.16 करोड़ के 22,48,000 इक्विटी शेयरों का फ्रेश अंक शामिल है। यह पूरी तरह से एक ताज़ा मुद्दा है और इसमें बिक्री के लिए कोई प्रस्ताव शामिल नहीं है।
 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें