Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़ruchira papers announces record Date For Bonus Share check Details

डिविडेंड के बाद कंपनी देने जा रही है बोनस शेयर, रिकॉर्ड डेट है नजदीक 

रुचिरा पेपर्स ने रेगुलेटरी को दी जानकारी में बताया,“30 अगस्त 2022 को हुई बोर्ड की मीटिंग में कंपनी ने निवेशकों को 10 रुपये वाले 10 शेयर पर एक 10 रुपये का शेयर बोनस के रूप में देने का फैसला हुआ था।

डिविडेंड के बाद कंपनी देने जा रही है बोनस शेयर, रिकॉर्ड डेट है नजदीक 
Tarun Singh लाइव मिंट, नई दिल्लीMon, 26 Sep 2022 01:06 PM
हमें फॉलो करें

स्मॉल कैप कंपनी रुचिरा पेपर्स लिमिटेड के शेयर धारकों के लिए अच्छी खबर आई है। कंपनी ने बोनस के लिए रिकॉर्ड डेट का ऐलान कर दिया है। आइए जानते हैं कि निवेशकों को कितना बोनस दिया जा रहा है। साथ कंपनी का शेयर मार्केट में इस साल कैसा प्रदर्शन रहा है। 

रुचिरा पेपर्स ने रेगुलेटरी को दी जानकारी में बताया,“30 अगस्त 2022 को हुई बोर्ड की मीटिंग में कंपनी ने योग्य निवेशकों को 10 रुपये वाले 10 शेयर पर एक 10 रुपये का शेयर बोनस के रूप में देने का फैसला हुआ था। कंपनी की तरफ से इस बोनस शेयर के लिए 10 अक्टूबर 2022 की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया है।” कंपनी 8 अक्टूबर 2022 को एक्स-बोनस के रूप में ट्रेड करेगी। बता दें, इसके पहले कंपनी ने 10 सितंबर 2022 की तारीख को डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट तय किया था। तब कंपनी की तरफ से 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले शेयर पर 2 रुपये का डिविडेंड ऐलान किया गया था। बता दें, डिविडेंड का भुगतान 12 अक्टूबर 2022 को होने जा रही एजीएम के बाद या उसी दिन होगा। 

कैसा है कंपनी का प्रदर्शन? 

इस साल उथल-पुथल के बावजूद कंपनी के शेयरों में 62 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। वहीं, जिस किसी निवेशक ने एक साल पहले इस कंपनी पर दांव लगाया होगा उनको लगभग 49 प्रतिशत रिटर्न मिला होगा। बीते 6 महीने में भी कंपनी के शेयरों में तेजी देखने को मिली है। इस दौरान एक शेयर की कीमत में 10 प्रतिशत से अधिक की उछाल देखी गई है। हालांकि निवेशकों के लिए बीता एक महीना अच्छा नहीं रहा है। इस दौरान रुचिरा पेपर्स के शेयर 18 प्रतिशत तक टूट गए। 

स्टोरी क्रेडिटः लाइव मिंट 

(डिस्‍क्‍लेमर: यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें