Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़RR Kabel shares to list on September 20 within 2 days of IPO closing check details here - Business News India

इतिहास बनाने जा रहा यह IPO, ₹1100 के पार हो सकती है लिस्टिंग, फटाफट चेक करें क्या है मामला?

RR Kabel IPO: आरआर काबेल के शेयर 20 सितंबर को उम्मीद से पहले एक्सचेंजों पर लिस्ट होंगे। यह इश्यू बंद होने के दो दिनों के भीतर एक्सचेंजों पर डेब्यू करने वाली पहली कंपनी बन जाएगी।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 18 Sep 2023 09:20 PM
पर्सनल लोन

RR Kabel IPO: आरआर केबल के शेयर 20 सितंबर को उम्मीद से पहले एक्सचेंजों पर लिस्ट होंगे। यह इश्यू बंद होने के दो दिनों के भीतर एक्सचेंजों पर डेब्यू करने वाली पहली कंपनी बन जाएगी। इस आईपीओ का साइज 180 करोड़ रुपये का है और इसमें 1.72 करोड़ इक्विटी शेयरों तक की बिक्री की पेशकश (OFS) शामिल था। बता दें कि यह इश्यू 15 सितंबर को बंद हुआ है।

हो गया अलॉटमेंट 
बता दें कि शेयरों के अलॉटमेंट आज सोमवार से शुरू कर दिए गए। निवेशकों को लॉटरी के आधार पर शेयर मिलेंगे और पूरी प्रक्रिया की निगरानी रजिस्ट्रार द्वारा की जाएगी। लिस्टिंग से पहले आरआर काबेल गैर-सूचीबद्ध बाजार में 104 रुपये के प्रीमियम पर चल रहा है। 1035 रुपये के अपर प्राइस बैंड को ध्यान में रखते हुए, स्टॉक के 10% प्रीमियम पर लिस्ट होने की उम्मीद है। यानी संभावित लिस्टिंग प्राइस 1,139 रुपये है।

क्या है नियम 
बता दें कि इससे पहले रत्नावीर प्रिसिजन इंजीनियरिंग की लिस्टिंग आईपीओ बंद होने के 3 दिनों के भीतर की गई थी। यह संकेत है कि कंपनियां अनिवार्य टी+3 लिस्टिंग नियमों के लिए तैयार हैं, जो कि 1 दिसंबर से लागू होंगे। बता दें कि बाजार रेगुलेटरी ने हाल ही में आईपीओ लिस्टिंग नियमों में बदलाव की घोषणा की है, जिसमें समयसीमा को टी+6 दिन से घटाकर टी+3 दिन कर दिया गया है, जहां 'टी' आईपीओ बंद होने की तारीख है।


 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें