Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़royal enfield bullet maker auto stock eicher motors gained above 5 percent in 5 trading sessions - Business News India

बुलेट बनाने वाली कंपनी के शेयर की तगड़ी स्पीड, 5 दिन में बढ़ गई इतनी कीमत

भारतीय शेयर बाजार में लिस्टेंड कंपनी आयशर मोटर्स ट्रक, बस, मोटरसाइकिल समेत तमाम तरह के ऑटोमोबाइल्स पार्ट्स का निर्माण करता है। बुलेट की ब्रांड बन चुकी रॉयल एनफील्ड इसकी सब्सिडरी कंपनी है।

बुलेट बनाने वाली कंपनी के शेयर की तगड़ी स्पीड, 5 दिन में बढ़ गई इतनी कीमत
Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 23 April 2022 02:59 PM
हमें फॉलो करें

रॉयल एनफील्ड ब्रांड से बुलेट बनाने वाली कंपनी Eicher Motors का स्टॉक भाव काफी तेजी से बढ़ रहा है। पिछले पांच कारोबारी सत्रों में इस ऑटो स्टॉक का भाव 5.62 फीसदी या 140.05 रुपये चढ़ा है। हालांकि, बीएसई इंडेक्स पर शुक्रवार को Eicher Motors का शेयर 0.79 फीसदी की गिरावट के साथ 2,631 रुपये पर बंद हुआ। वहीं, Eicher Motors का मार्केट कैप 2.38 लाख करोड़ रुपये पर है।

एक माह का परफॉर्मेंस: Eicher Motors ने पिछले एक महीने में 8.22 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है। स्टॉक ने 27 सितंबर 2021 को 2995.35 रुपये के रिकॉर्ड उच्च स्तर को टच किया था। स्टॉक 07 मार्च 2022 को 2110 रुपये के 52-सप्ताह के निचले स्तर पर पहुंच गया था।

क्या कहते हैं एक्सपर्ट: बीते दिनों ब्रोकरेज हाउस ICICI सिक्योरिटीज ने ऑटो सेक्टर के कई स्टॉक के परफॉर्मेंस पर अपना नोट्स साझा किया था। इसमें Eicher Motors भी शामिल था। ICICI सिक्योरिटीज ने इस ऑटो स्टॉक पर भरोसा जताया और बाय की सलाह दी है।

आपको बता दें कि आयशर मोटर्स ट्रक, बस, मोटरसाइकिल समेत तमाम तरह के ऑटोमोबाइल्स पार्ट्स का निर्माण करता है। बुलेट की ब्रांड बन चुकी रॉयल एनफील्ड इसकी सब्सिडरी कंपनी है। कंपनी किसानों के लिए ट्रैक्टर सहित खेती के उपकरण का भी निर्माण करती है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें