DA Image
20 अक्तूबर, 2020|10:53|IST

अगली स्टोरी

RIL ने स्टॉक एक्सचेंज को दी इंटेल कैपिटल और क्वालकॉम के निवेश की जानकारी

reliance jio

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) को इंटेल कैपिटल कॉरपोरेशन की इन्वेस्टमेंट और क्वालकॉम एशिया पेसेफिक के जियो प्लेटफॉर्म्स में किए निवेश की जानकारी दी। कंपनी के मुताबिक इंटेल कॉरपोरेशन की इन्वेस्टमेंट आर्म इंटेल कैपिटल ने जियो प्लेटफॉर्म्स में 1894.50 करोड़ रुपये का निवेश किया जिसके तहत उन्हें जियो प्लेटफॉर्म में उन्हें 0.39 फीसदी की हिस्सेदारी मिली। वहीं, क्वालकॉम एशिया पेसेफिक को 730 करोड़ रुपये के निवेश से 0.15 फीसदी की हिस्सेदारी मिली है। कंपनी के मुताबिक हिस्सेदारी के मुताबकि इक्विटी शेयर जारी कर दिए गए हैं।

मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज ने जुलाई में बताया था कि उनकी टेलिकॉम कंपनी जियो में अमेरिकी कंपनी इंटेल कॉरपोरेशन की इन्वेस्टमेंट आर्म इंटेल कैपिटल ने जियो प्लेटफॉर्म्स में 1894.50 करोड़ रुपए के निवेश करने का एलान किया है। इस निवेश के जरिए इंटेल कैपिटल को जियो प्लेटफॉर्म्स में 0.39 फीसदी की हिस्सेदारी मिलेगी। अब इस निवेश की जानकारी आरआईएल ने स्टॉक एक्सचेंज को दी है।

वहीं, पहले वायरलेस टेक्नोलॉजीज सेक्टर की कंपनी क्वालकॉम इनकॉरपोरेटेड की इनवेस्टमेंट कंपनी क्वालकॉम वेंचर्स ने जियो में 730 करोड़ रुपये निवेश करने का एलान किया था। क्वालकॉम वेंचर्स जियो प्लेटफॉर्म में 0.15 प्रतिशत की हिस्सेदारी लेगी। 

LPG Cylinder Price: अक्टूबर महीने में रसोई गैस हुई महंगी, जानें नए दाम 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:RIL informs Intel Capital and Qualcomm about investment in stock exchange