ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessRestaurant operators made this demand from landlords in view of covid19 epidemic Business News India

रेस्तरां संचालकों ने कोविड-19 महामारी मद्देनजर मकान मालिकों से की ये मांग

कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर के मद्देनजर नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एनआरएआई) ने मकान मालिकों और मॉल मालिकों से  किराए में राहत देने का आग्रह किया है। एनआरएआई ने सभी प्रमुख मॉल मालिकों...

रेस्तरां संचालकों ने कोविड-19 महामारी मद्देनजर मकान मालिकों से की ये मांग
न्यू़ज एजेंसी,नई दिल्ली Fri, 07 Jan 2022 05:24 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर के मद्देनजर नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एनआरएआई) ने मकान मालिकों और मॉल मालिकों से  किराए में राहत देने का आग्रह किया है। एनआरएआई ने सभी प्रमुख मॉल मालिकों को व्यक्तिगत रूप से और अन्य मकान मालिकों को एक खुला पत्र लिखा है, जिसमें रेस्तरां कारोबार को बंद होने से बचाने के लिए कुछ तात्कालिक उपाय सुझाए गए हैं। उसने भोजन और पेय पदार्थ व्यवसाय बंद होने की स्थिति में किराये और सामान्य क्षेत्र रखरखाव शुल्क की पूर्ण छूट का आग्रह किया है।

यह भी पढ़ें : Bonus की चर्चा के बीच इस कंपनी के शेयर के भाव 3% बढ़े

उसने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू प्रतिबंध अवधि के लिए शुद्ध राजस्व हिस्सेदारी का भी प्रस्ताव किया है। प्रतिबंधित संचालन का मतलब केवल डिलीवरी या संचालन के सीमित घंटे या सीमित क्षमता उपयोग जैसी चीजें होंगी। पिछले लंबे ऑक्यूपेंसी रिकॉर्ड वाले स्टोर के लिए, यह राजस्व हिस्सा वैकल्पिक रूप से उनकी बिक्री से उनकी पिछली अवधि की बिक्री के प्रतिशत के रूप में जोड़ा जा सकता है। प्रतिबंध अवधि के दौरान रखरखाव शुल्क सहमत दर के 50 प्रतिशत पर बनाए रखा जा सकता है।
        
पांच लाख से अधिक रेस्तरां का प्रतिनिधित्व करने का दावा करते हुए एनआरएआई ने कहा कि महामारी की पहली दो लहरों ने कई रेस्तरां को बंदी के हालात तक पहुंचा दिया और अब तीसरी लहर चिंता का विषय है। एनआरएआई के अध्यक्ष कबीर सूरी ने कहा, रेस्तरां के परिचालन घंटों पर अपेक्षित प्रतिबंध, संशोधित सामाजिक दूरी के मानदंड और कम क्षमता उपयोग के साथ उपभोक्ता भावनाओं में कोई भी गिरावट इस क्षेत्र के लिए विनाशकारी हो सकती है। हमारे सामने निश्चति रूप से एक गंभीर लड़ाई है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें