DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत में इसी साल लॉन्च होगी नई रेनो क्विड, नई मारुति ऑल्टो को देगी टक्कर

kwid

रेनो इन दिनों क्विड हैचबैक के फेसलिफ्ट अवतार पर काम कर रही है। जानकारी मिली है कि भारत में इसे साल के आखिर तक यानी त्योहारी सीज़न पर लॉन्च किया जाएगा। फेसलिफ्ट क्विड की कीमत मौजूदा मॉडल से ज्यादा हो सकता है। cardekho.com के मुताबिक मौजूदा क्विड की प्राइस 2.71 लाख रूपए से 4.66 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) के बीच है। इसका मुकाबला मारुति ऑल्टो और डैटसन रेडी-गो से होगा।

रेनो ने हाल ही में क्विड पर बनी इलेक्ट्रिक कार सिटी के-जेडई से पर्दा उठाया है। हमारा मानना है कि फेसलिफ्ट क्विड का डिजाइन सिटी के-जेडई जैसा हो सकता है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि सिटी के-जेडई की तरह फेसलिफ्ट क्विड के आगे वाले बंपर में भी बदलाव नज़र आएगा। सिटी के-जेडई में हैडलैंप को बंपर के पास पोजिशन किया गया है, जबकि डे-टाइम रनिंग लाइट को हैडलैंप के ऊपर की तरफ फिट किया गया है। चर्चाएं हैं कि क्विड की आगे वाली ग्रिल सिटी के-जेडई से अलग हो सकती है। सिटी के-जेडई इलेक्ट्रिक कार है, इस लिए इसकी ग्रिल में चार्जिंग पोर्ट दिया गया है।    

साइड वाले हिस्से में बदलाव होने की गुंजाइश कम ही है। देखने वाली बात ये है कि कंपनी के-जेडई की तरह क्विड में 14 इंच के अलॉय व्हील, 165/70 सेक्शन टायर के साथ देती है या नहीं। के-जेडई में भारत में उपलब्ध मौजूदा क्विड से बड़े टायर दिए गए हैं। मौजूदा क्विड में अलॉय व्हील का अभाव है।

सिटी के-जेडई के पीछे वाले हिस्से का डिजाइन मौजूदा क्विड से मिलता-जुलता है। ऐसे में कार के पीछे वाले हिस्से में बड़े बदलाव होने की गुंजाइश कम ही है। कार के पीछे वाले बंपर और टेललैंप में बदलाव हो सकता है। फेसलिफ्ट क्विड में टेललैंप के साथ एलईडी लाइट गाइड दी जा सकती है।

मौजूदा क्विड और सिटी के-जेडई के केबिन में डार्क ग्रे कलर का इस्तेमाल हुआ है। ऐसे में अनुमान लगाए जा रहे हैं कि फेसलिफ्ट क्विड का केबिन भी ग्रे लेआउट में आ सकता है। मौजूदा क्विड में पैसेंजर एयरबैग का अभाव है। उम्मीद की जा रही है कि फेसलिफ्ट क्विड में ड्यूल फ्रंट एयरबैग दिए जा सकते हैं। हमारा मानना है कि इसका डैशबोर्ड सिटी के-जेडई से मिलता-जुलता हो सकता है।
अगर आपके पास है मारुति की कार, तो तुरंत उठाएं मुफ्त सर्विस का फायदा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Renault will launch new kwid in this year which gives maruti alto a tough fight