DA Image
24 जून, 2020|5:47|IST

अगली स्टोरी

रिलायंस इंडस्ट्रीज के राइट्स इश्यू का सब्सक्रिप्शन 129 प्रतिशत पहुंचा, अभी एक दिन बाकी

reliance industries limited  photo by mint

दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के 53,124 करोड़ रुपए के राइट्स इश्यू के लिए मंगलवार (2 जून) को 8.8 करोड़ की और बोलियां मिली। कंपनी के निर्गम को सोमवार (1 जून) को ही अधिक अभिदान मिल चुका है। शेयर बजारों के पास उपलब्ध आंकड़े के अनुसार उसे अबतक करीब 130 प्रतिशत अभिदान मिल चुका है।

आंकड़े के अनुसार निर्गम के लिए 54.9 करोड़ बोलियां आईं, जबकि राइट इश्यू का आकार 42.26 करोड़ है। बीएसई पर 48.5 करोड़ निर्गम के लिए, जबकि एनएसई पर 5.64 करोड़ निर्गम के लिए बोलियां प्राप्त हुई।

राइट इश्यू के तहत कंपनी प्रत्येक 15 शेयर के बदले एक निर्गम 1,257 रुपए के भाव पर देने की पेशकश कर रही है। बीएसई में आरआईएल का शेयर मंगलवार (2 जून) को 1,536.10 रुपए पर बंद हुआ। निर्गम के लिए बोली लगाने को लेकर बुधवार (3 जून) आखिरी दिन है।

रिलायंस के जियो प्लेटफॉर्म्स में 75 अरब 65 करोड़ का निवेश कर सकती है अबू धाबी की इंवेस्टमेंट कंपनी

मुकेश अंबानी ने पिछले साल अगस्त में 2021 तक कर्ज में कटौती की योजना का खुलासा किया था। उसी योजना के तहत यह राइट इश्यू लाया गया है। इसके अलावा जियो प्लेटफॉर्म्स में इक्विटी बेच कर भी कर्ज को कम करने की कोशिश की जा रही है। रिलायंस की फुली ओन्ड सब्सिडरी जियो प्लेटफॉर्म्स में निवेशकों की झड़ी लगी है।

अमेरीकी कंपनी फेसबुक इंक समेत 5 बड़े निवेशक जियो प्लेटफॉर्म्स में 78,562  करोड़ रु का निवेश कर चुके हैं। भारत की किसी टेक्नोलॉजी कंपनी में यह अबतक का सबसे बड़ा निवेश है। रिलायंस तीन दशकों में यह पहला राईट इश्यू लाई है और पंद्रह शेयर पर एक शेयर ऑफर किया जा रहा है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Reliance mega right issue world biggest by a non-financial issuer in 10 yrs