Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Reliance capital share at 10 rupee huge down 98 percent 3 trading days delivered 15 percent return - Business News India

98% टूटकर 10 रुपये पर आया यह शेयर, अब खरीदने की लूट, 3 दिन से तूफान मचा रहा स्टॉक

साल 2023 के करीबन 3 ट्रेडिंग डेज में ही यह शेयर 15% तक चढ़ चुका है। आज गुरुवार को रिलायंस कैपिटल के शेयरों में 4.64% की तेजी है। बता दें कि कंपनी दिवालिया प्रोसेस से गुजर रही है।

98% टूटकर 10 रुपये पर आया यह शेयर, अब खरीदने की लूट, 3 दिन से तूफान मचा रहा स्टॉक
Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 5 Jan 2023 04:07 PM
हमें फॉलो करें

Stock Crash: कर्ज में डूबी अनिल अंबानी (Anil Ambani) की कंपनी रिलायंस कैपिटल लिमिटेड (Reliance capital) के शेयर इस साल उड़ान भर रहे हैं। साल 2023  के करीबन 3 ट्रेडिंग डेज में ही यह शेयर 15% तक चढ़ चुका है। आज गुरुवार को रिलायंस कैपिटल के शेयरों में 4.64% की तेजी है। बता दें कि कंपनी दिवालिया प्रोसेस से गुजर रही है। इस दौरान कर्ज में डूबी रिलायंस कैपिटल की बिक्री प्रक्रिया कानूनी विवाद में है। आपको बता दें कि रिलायंस कैपिटल के शेयर पिछले 5 सालों में 98% तक गिर चुका है। इस दौरान इसका भाव 600 रुपये से गिरकर 10.10 रुपये पर आ गया। इस साल YTD में यह शेयर 33% तक गिर गया है। 

कंपनी के शेयरों का हाल
इस साल 2 जनवरी को ही इस शेयर ने 52 वीक के लो लेवल को टच किया था। शेयर का भाव 10.15 रुपये के स्तर पर है। 5 जनवरी 2018 को 600.80 रुपये से गिरकर 10.15 रुपये पर आ गया। यानी इस दौरान एक लाख का निवेश 1,666 हजार रुपये रह गया। पिछले एक साल में यह शेयर 33.44% रुपये से गिरकर वर्तमान शेयर प्राइस तक आ गया है। 

यह भी पढ़ें- एक खबर और झटके में 4000 रुपये बढ़ गए इस शेयर के दाम, निवेशक मालामाल, आखिर क्या करती है कंपनी?

क्या है मामला?
बता दें कि NCLT ने टॉरेन्ट ग्रुप की याचिका पर रिलायंस कैपिटल लिमिटेड की ऋण शोधन प्रक्रिया पर रोक लगा दी है। दरअसल, गुजरात के टॉरेन्ट समूह ने इस याचिका में हिंदुजा समूह की तरफ से संशोधित बोली लगाए जाने को चुनौती दी है। आपको बता दें कि ई-नीलामी में टॉरेन्ट समूह 8,640 करोड़ रुपये की पेशकश के साथ सबसे बड़ी बोलीदाता के रूप में उभरा जबकि हिंदुजा समूह की बोली 8,110 करोड़ रुपये रही। हालांकि ई-नीलामी के अगले दिन हिंदुजा समूह ने अपनी पेशकश को संशोधित कर 9,000 करोड़ रुपये कर दिया। टॉरेन्ट ने अपनी याचिका में दावा किया कि ई-नीलामी के बाद हिंदुजा समूह की तरफ से संशोधित पेशकश करना गलत और अवैध है। एनसीएलटी ने प्रशासक से टॉरेन्ट समूह के आवेदल पर जवाब देने को कहा है। मामले की अगली सुनवाई अगले सप्ताह होगी।

RBI ने निदेशक मंडल को किया था खारिज
रिलायंस कैपिटल के निदेशक मंडल को पिछले साल नवंबर में रिजर्व बैंक ने बर्खास्त करते हुए नागेश्वर राव वाई को प्रशासक नियुक्त कर दिया था। रिलायंस कैपिटल दिवाला संहिता के तहत नीलामी में जाने वाली तीसरी एनबीएफसी है। इसके पहले श्रेई ग्रुप और डीएचएफएल की नीलामी हो चुकी है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें