Reliance AGM top announcement in Jio Giga fiber - दुनिया के टॉप 10 में शामिल मुकेश अंबानी, रिलायंस AGM में की अहम घोषणाएं DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दुनिया के टॉप 10 में शामिल मुकेश अंबानी, रिलायंस AGM में की अहम घोषणाएं

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) दुनिया के 10 सबसे अमीर लोगों की सूची में शामिल हैं। उनके पास 54 अरब डॉलर (3.83 लाख करोड़ रुपये) की संपत्ति है। लेकिन इस साल भी मुकेश अंबानी के वेतन में कोई भी इजाफा नहीं हुआ है। आज रिलायंस के एजीएम में मुकेश अंबानी ने अहम घोषणाएं की। रिलायंस जियो 5 सितंबर से जियो गीगा फाइबस सर्विस लॉन्च करने जा रहा है। 

मुकेश अंबानी का सालाना वेतन पैकेज 15 करोड़ 
भारत के सबसे अमीर उद्यमी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी का वार्षिक वेतन पैकेज लगातार 11वें साल 15 करोड़ रुपये के स्तर पर बना रहा। कंपनी से मिलने वाली अंबानी की वार्षिक परिलब्धियां वर्ष 2008-09 से स्थिर हैं। कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी की कुल परिलब्धियां वार्षिक 15 करोड़ रुपये के स्तर पर बरकरार रखी गई। 

दुनिया के सबसे अमीर लोगों की गिनती में टॉप 10 में शामिल 
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी दुनिया के 10 सबसे अमीर लोगों की सूची में शामिल हैं। दुनियाभर के अमीर लोगों की हुरुन 2019 सूची में मुकेश अंबानी ने टॉप 10 में जगह बनाई है। 

मिलेगी ये सर्विस
मुकेश अंबानी ने कहा कि होम ब्रॉडबैंड सर्विस जियो गीगाफाइबर के साथ ग्राहकों को 1GBPS तक की ब्रॉडबैंड स्पीड, लैंडलाइन फोन, अल्ट्रा हाई डिफिनिशन इंटरटेनमेंट, वर्चुअल रियलिटी कंटेंट, मल्टी-पार्टी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, वॉयस इनेबल्ड वर्चुअल असिस्टेंट, इंटरेक्टिव गेमिंग, होम सिक्योरिटी और स्मार्ट होम सॉल्यूशन्स जैसी सुविधा मिलेगी।

जियो सेट टॉप बॉक्स 
मुकेश अंबानी ने जियो फाइबर सर्विस में सेट टॉप बॉक्स की घोषणा की। इस सेट टॉप बॉक्स में सभी गेमिंग कंट्रोलर्स के साथ O लैटेंसी गेमिंग एक्सपीरियंस मिलेगा। इसके अलावा यूजर्स ऑनलाइन शॉपिंग, एजुकेशन और इंटरटेनमेंट को वीआर हेडसेट के जरिए अनुभव ले सकते हैं। 
5 सिंतबर को लॉन्च होगा जियो गीगा फाइबर 
- जियो गीगा फाइबर कमर्शियल तौर पर 5 सितंबर 2019 को लॉन्च होगा। 
- गीगाफाइबर, 100MBPS की स्पीड से शुरू होकर और 1GBPS तक की स्पीड में उपलब्ध होगा। 
- जियोफाबर के प्लान्स 700 रुपये से शुरू होकर 10,000 रुपये तक के होंगे। 
- यहां वॉयस कॉल्स फ्री मिलेंगे। 
- जियो फाबइर के साथ OTT ऐप्स का ऐक्सेस मिलेगा।
- प्रीमियम जियो फाइबर कस्टमर्स को पहले दिन ही घर में मूवी देखने का विकल्प मिलेगा। 

इंटरनेशनल कॉल 
यूजर्स को अनलिमिटेड अमेरिका, कनाडा पैक 500 रुपये प्रति महीने की कीमत में मिलेंगे।

जियो वेलकम ऑफर
मीटिंग के दौरान जियोफाइबर वेलकम ऑफर की भी घोषणा की गई। वेलकम ऑफर के तहत जियो के फॉरएवर सालाना प्लान लेने वाले ग्राहकों को 4K एचडी टीवी सेट और 4K सेटटॉप बॉक्स मुफ्त मिलेगा।
Reliance जियो वेलकम ऑफर: सालाना प्लान पर फ्री LED TV और सेट टॉप बॉक्स मिलेगा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Reliance AGM top announcement in Jio Giga fiber