ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessRekha Jhunjhunwala purchased office space for around 740 crore rupee in 2 deals Business News India

रेखा झुनझुनवाला ने की बड़ी डील, 740 करोड़ रुपये में खरीदा ऑफिस स्पेस

रेखा झुनझुनवाला की फर्म Kinnteisto ने करीब 740 करोड़ रुपये में कमर्शियल ऑफिस स्पेस खरीदा है। झुनझुनवाला की फर्म ने दो अलग-अलग डील में 1.94 लाख स्क्वायर फुट से ज्यादा ऑफिस स्पेस खरीदा है।

रेखा झुनझुनवाला ने की बड़ी डील, 740 करोड़ रुपये में खरीदा ऑफिस स्पेस
Vishnuलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 08 Nov 2023 09:56 PM
ऐप पर पढ़ें

दिग्गज इनवेस्टर रेखा झुनझुनवाला ने बड़ी डील की है। रेखा झुनझुनवाला की फर्म Kinnteisto LLP ने करीब 740 करोड़ रुपये में कमर्शियल ऑफिस स्पेस खरीदा है। झुनझुनवाला की फर्म ने देश के सबसे महंगे कमर्शियल डिस्ट्रिक्ट बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BMC) और चांदीवली एरिया में 1.94 लाख स्क्वायर फुट से ज्यादा ऑफिस स्पेस खरीदा है। यह बात मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट में कही गई है। रेखा झुनझुनवाला, शेयर बाजार के 'बिग बुल' कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला की पत्नी हैं। राकेश झुनझुनवाला का 14 अगस्त 2022 को निधन हो गया है। 

चांदीवली एरिया में खरीदा 68195 स्क्वायर फुट स्पेस
यह डील, हाल के सालों में हुई सबसे बड़ी कमर्शियल डील्स में से एक है। रेखा झुनझुनवाला की कंपनी ने चांदीवली एरिया में जो ऑफिस स्पेस खरीदा है, उसमें सेलर कनकिया स्पेसेज रियल्टी प्राइवेट लिमिटेड है। कनकिया स्पेसेज ने 68195 स्क्वायर फुट कारपेट एरिया 137.99 करोड़ रुपये में बेचा है। डील में कमर्शियल ऑफिस बूमरैंग बिल्डिंग में 110 कार पार्किंग स्लॉट्स भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- 10 महीने में दोगुना हुआ टाटा का शेयर, दमानी हैं 54 लाख शेयर के मालिक

बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में लिया 1.26 लाख स्क्वायर फुट एरिया
अगर बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BMC) की बात करें तो रेखा झुनझुनवाला की फर्म ने द कैपिटल (The Capital) नाम की बिल्डिंग में चार फ्लोर में करीब 1.26 लाख स्क्वायर फुट बिल्ट-अप एरिया लिया है। बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में हुई यह डील करीब 601 करोड़ रुपये की है और इस डील में 124 कार पार्किंग स्लॉट भी शामिल हैं। झुनझुनवाला की फर्म ने यह ऑफिस स्पेस वाधवा ग्रुप होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड से खरीदा है। दोनों ही डील्स अक्टूबर 2023 में रजिस्टर्ड हुई हैं। बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स की प्रॉपर्टी के रजिस्ट्रेशन के लिए बायर्स ने 36.06 करोड़ रुपये की स्टॉम्प ड्यूटी का भुगतान किया है। लेटेस्ट कॉरपोरेट शेयरहोल्डिंग के मुताबिक, रेखा झुनझुनवाला (Rekha Jhunjhunwala) के पास 25 कंपनियों के शेयर हैं, जिनकी वैल्यू 35687.6 करोड़ रुपये से ज्यादा है। 

यह भी पढ़ें- ₹500 वाला यह शेयर ₹39 पर आया, अब खरीदने की जबरदस्त लूट, 200% चढ़ा भाव

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें