Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Rekha jhunjhunwala portfolio stock karur vysya bank share surges 10 percent today expert bullish says buy - Business News India

रॉकेट बन गया झुनझुनवाला का यह सस्ता शेयर, हर दिन मचा रहा धमाल, एक्सपर्ट बोले- खरीदो ₹140 पर जाएगा भाव

सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को ट्रेडिंग के दौरान बीएसई पर यह शेयर 10% तक उछलकर 107.70 रुपये के भाव पर पहुंच गया। ट्रेडिंग के आखिर में शेयर की कीमत 105.08 रुपये थी।

रॉकेट बन गया झुनझुनवाला का यह सस्ता शेयर, हर दिन मचा रहा धमाल, एक्सपर्ट बोले- खरीदो ₹140 पर जाएगा भाव
Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 17 May 2023 05:27 PM
हमें फॉलो करें

Rekha Jhunjhunwala Portfolio Stock To Buy: शानदार तिमाही नतीजों के बाद तमिलनाडु के कॉमर्शियल बैंक करूर वैश्य बैंक (karur vysya bank) के शेयरों में तेजी का सिलसिला जारी है। सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को ट्रेडिंग के दौरान बीएसई पर यह शेयर 10% तक उछलकर 107.70 रुपये के भाव पर पहुंच गया। ट्रेडिंग के आखिर में शेयर की कीमत 105.08 रुपये थी। यह एक दिन पहले के मुकाबले 7.51% की तेजी है।

ब्रोकरेज हैं बुलिश
ज्यादातर ब्रोकरेज इस बैंक के शेयर को लेकर आशान्वित हैं और उन्होंने टार्गेट प्राइस बढ़ाते हुए खरीदारी की सलाह दी है। ब्रोकरेज आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के मुताबिक समकक्षों की तुलना में जमा की लागत में इसकी बढ़त होगी। ब्रोकरेज के मुताबिक स्थिर कर्मचारियों की संख्या के बाद अब बैंक आक्रामक रूप से नियुक्त करने का इरादा रखता है। ब्रोकरेज का टारगेट प्राइस 145 रुपये का है।

इसके अलावा एंटीक स्टॉक ब्रोकिंग के विश्लेषकों ने अपने नोट में कहा कि बैंक ने एक स्वस्थ कोर प्रदर्शन जारी रखा है। इस शेयर पर दांव लगान सही रहेगा। एंटीक ने करूर वैश्य पर पहले के 130 रुपये के टार्गेट प्राइस को बढ़ाकर 140 रुपये प्रति शेयर कर दिया है।

मजबूत तिमाही नतीजे
करुड़ वैश्य बैंक का 2022-23 की मार्च तिमाही का नेट प्रॉफिट 59 प्रतिशत उछाल के साथ 338 करोड़ रुपये हो गया। तिमाही में बैंक की कुल आय पिछले वित्तवर्ष की समान तिमाही के 1,615 करोड़ रुपये से बढ़कर 2,169 करोड़ रुपये हो गई। ब्याज आय भी 1,768 करोड़ रुपये हो गई। बैंक के बोर्ड ने 31 मार्च, 2023 को समाप्त वित्त वर्ष के लिए 2 रुपया या 100 प्रतिशत के डिविडेंड की सिफारिश की है। 

दिग्गज निवेशक का दांव
यह शेयर दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो का हिस्सा रहा है। उनके निधन के बाद अब इस पोर्टफोलियो को राकेश झुनझुनवाला की पत्नी रेखा संभालती हैं। शेयरहोल्डिंग पैटर्न के मुताबिक रेखा के पास बैंक में 3,59,83,516 इक्विटी शेयर या 4.50% हिस्सेदारी है, जिसकी कीमत ₹402 करोड़ है।

(डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें