DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली में सस्ते घर खरीदने का मौका, 2 दिन में शुरू होगा 18,000 घरों का रजिस्ट्रेशन

dda flats

अगर आप भी दिल्ली में अपना घर खरीदने का सपना देख रहे हैं तो दिल्ली डेवलपमेंट अथॉरिटी (DDA) एक बार फिर सस्ते घर की स्कीम लेकर आया है। डीडीए के 18,000 नए फ्लैट की बिक्री की स्कीम 25 मार्च से शुरू हो रही है जिसे लॉन्च होने में सिर्फ दो दिन बचे हैं। डीडीए हाउसिंग स्कीम के तहत वसंत कुंज और नरेला में फ्लैट की बिक्री की जाएगी। इस स्कीम में एक, दो और तीन कमरे वाले घर हैं। इन घरों और बैंकों की जानकारी डीडीए की वेबसाइट पर उपलब्ध है। 

25 मार्च से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन 
डीडीए ने हाउसिंग स्कीम 2019 की स्कीम लाने को लेकर सर्कूलर और विवरणिका वेबसाइट पर जारी हो कर दी गई है। स्कीम से जुड़ी सभी जानकारी और बैंकों की डिटेल्स डीडीए की वेबसाइट पर मौजूद है। डीडीए की इस स्कीम के लिए रजिस्ट्रेशन 25 मार्च 2019 से शुरू होगा। ये फ्लैट प्रधानमंत्री आवास योजना से भी लिंक हैं। यानी आपको 2.5 लाख रुपए की अतिरिक्त छूट का भी फायदा मिल सकता है।

ऑनलाइन होगा रजिस्ट्रेशन 
डीडीए की वेबासइट पर जारी सर्कूलर के मुताबिक फ्लैट के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। इनमें 450 एचआईजी और 1,550 एमआईजी फ्लैट हैं। वहीं 8,300 एलआईजी और 7,700 ईडब्लूएस फ्लैट हैं। 

दिल्ली में सस्ता घर खरीदने का मौका, DDA लेकर आया 18,000 फ्लैट्स

देनी होगी फीस
डीडीए स्कीम में आवेदन करने के लिए शुरूआती रकम भी देनी होगी। आवेदने के साथ ईडब्लूएस कैटेगरी वालों को 25 हजार रुपए देने होंगे। वहीं एलआईजी कैटेगरी के फ्लैट का आवेदन देने के लिए 1 लाख रुपए देने होंगे। एमआईजी और एचआईजी फ्लैट के लिए अर्जी के साथ 2 लाख रुपए देने होंगे।

यहां हैं फ्लैट्स
वसंत कुंज में 450 फ्लैट एचआईजी (HIG) के हैं। वहीं 550 फ्लैट एमआईजी (MIG) कैटेगरी के हैं। यहां पर 200 फ्लैट एलआईजी (LIG) कैटेगरी के हैं। वहीं नरेला में 1 हजार फ्लैट एमआईजी कैटेगरी के हैं। वहीं 8200 फ्लैट एलआईजी कैटेगरी के हैं। 7700 फ्लैट यहां पर ईडब्लूएस (EWS) कैटेगरी के हैं।

यहां मिल जाएगी जानकारी 
डीडीए फ्लैट का दाम और ब्रोशर डीडीए की वेबसाइट पर 25 मार्च से पहले अपलोड कर दिए जाएगा। रजिस्ट्रेशन डीडीए की वेबसाइट www.dda.org.in पर होगा। जो लोग इन फ्लैट के लिए आवेदन करेंगे उनका चुनाव लॉटरी के माध्यम से होगा।
दिल्ली में सस्ता घर खरीदने का मौका, ऐसे बुक कर सकते हैं अपने सपनों का आशियाना

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Registration of DDA 18000 flats in Delhi will start in two days