ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसमंदी की आहट के बीच Oyo का ऐलान, 600 कर्मचारियों की जाएगी नौकरी

मंदी की आहट के बीच Oyo का ऐलान, 600 कर्मचारियों की जाएगी नौकरी

ऐप के जरिए होटल सुविधा मुहैया कराने वाली ओयो ने छंटनी का ऐलान किया है। कंपनी के मुताबिक कई प्रोजेक्ट्स को बंद करने के अलावा टीम मर्जर का फैसला लिया गया है। इस वजह से 600 कर्मचारियों की छंटनी होगी।

मंदी की आहट के बीच Oyo का ऐलान, 600 कर्मचारियों की जाएगी नौकरी
Deepak Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 03 Dec 2022 03:51 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मंदी के माहौल में हॉस्पिटैलिटी कंपनी ओयो ने छंटनी का ऐलान किया है। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक 600 कर्मचारियों की नौकरी जाएगी। कंपनी के मुताबिक कई प्रोजेक्ट्स को बंद करने के अलावा टीम मर्जर का फैसला लिया गया है। इस वजह से 600 कर्मचारियों की छंटनी होगी। बता दें कि ओयो के पास 3700 से ज्यादा कर्मचारी हैं। कंपनी ने ये भी बताया है कि वह सेल्स डिपार्टमेंट में 250 अधिकारियों की भर्ती करेगी।

क्या कहा कंपनी के मालिक ने:ओयो के संस्थापक और समूह सीईओ रितेश अग्रवाल ने कहा-हम यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे कि जिन लोगों को हम जाने दे रहे हैं, उनमें से अधिकांश को अच्छी जगह काम मिल जाए। इन कर्मचारियों का समर्थन करने के लिए ओयो टीम का प्रत्येक सदस्य और खुद मैं सक्रिय रूप से काम करूंगा।

कैसे रहे छमाही नतीजे: हाल ही में ओयो ने बताया था कि चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही में कंपनी ने 63 करोड़ रुपये का कर-पूर्व लाभ (एबिटा) दर्ज किया है। एक साल पहले इसी अवधि में ओयो नुकसान में थी। अप्रैल-सितंबर 2022 की छमाही में ओयो का राजस्व 24 प्रतिशत बढ़कर 2,905 करोड़ रुपये हो गया।

आने वाला है आईपीओ: बता दें कि ओयो अपना आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लाने की तैयारी में है। कंपनी ने इसके लिए भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास फ्रेश डॉक्युमेंट सब्मिट किए हैं। ऐसा अनुमान है कि आईपीओ साल 2023 के शुरुआती महीनों में लॉन्च हो जाए।

जानें Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।