Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़recession impact microsoft continues layoff cuts about 1000 jobs global economic slowdown detail

मंदी के माहौल में Microsoft की सख्ती, 1000  कर्मचारियों को नौकरी से निकाला!

हाल के महीनों में मेटा प्लेटफ़ॉर्म इंक, ट्विटर इंक और स्नैप इंक सहित कई आईटी कंपनियों ने छंटनी की है। वहीं, कुछ कंपनियों ने पहले हायरिंग करने का विज्ञापन दिया तो बाद में इसे वापस भी ले लिया है।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 18 Oct 2022 08:21 PM
हमें फॉलो करें

अमेरिका समेत दुनियाभर में मंदी को लेकर छिड़ी बहस के बीच आईटी की दिग्गज कंपनी Microsoft ने 1000 कर्मचारियों की छंटनी कर दी है। यह छंटनी कंपनी के अलग- अलग डिवीजन में की गई है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक Axios ने एक सोर्स के हवाले से यह दावा किया है। 

रिपोर्ट के मुताबिक 30 जून तक Microsoft में लगभग 2,21,000 कर्मचारी थे। इस लिहाज से यह छंटनी 1% से भी कम है। हालांकि, वैश्विक मंदी के शुरुआती माहौल के बीच छंटनी ने चिंताएं जरूर बढ़ा दी हैं। हालांकि, Microsoft ने इस रिपोर्ट पर अभी आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

बदल रहा माहौल: हाल के महीनों में मेटा प्लेटफ़ॉर्म इंक, ट्विटर इंक और स्नैप इंक सहित कई आईटी कंपनियों ने छंटनी की है। वहीं, कुछ कंपनियों ने पहले हायरिंग करने का विज्ञापन दिया तो बाद में इसे वापस भी ले लिया है। 

एलन मस्क कर रहे भर्तियां: हालांकि, इस माहौल में भी एलन मस्क की टेस्ला नई भर्तियां कर रही है। इलेक्ट्रिक कार मेकर कंपनी टेस्ला लगभग हर श्रेणी की की वैकेंसी निकाल रही है। टेस्ला ने इस सप्ताह अपनी करियर वेबसाइट पर 6,900 से अधिक नौकरियों को सूचीबद्ध किया है।

बता दें कि बीते जून माह में एलन मस्क ने नौकरियों में कटौती करने की बात कही थी लेकिन बाद में उन्होंने अगले 12 महीनों में कुल कर्मचारियों की संख्या में वृद्धि करने को कहा था।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें