Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Rebel Foods gave shares worth Rs 550 crore to more than 5000 employees including kitchen staff

रिबेल फूड्स ने किचन स्टॉफ समेत 5000 से अधिक कर्मचारियों को दिए 550 करोड़ रुपये के शेयर

कुल ईएसओपी मूल्य अब 550 करोड़ रुपये (65 मिलियन डॉलर) तक पहुंच गया है। Rebel OS द्वारा संचालित Rebel Launcher के माध्यम से कंपनी ने 25 से अधिक ब्रांड लॉन्च किए हैं। रेबेल फूड्स वर्तमान में कई देशों मे

Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 6 June 2023 11:40 AM
हमें फॉलो करें

रेबेल फूड्स दुनिया की सबसे बड़ी इंटरनेट रेस्तरां कंपनी ने 350 से अधिक रसोई और कॉर्पोरेट कार्यालयों में अपने 5000 से अधिक कर्मचारियों को ईएसओपी (कर्मचारी स्टॉक स्वामित्व योजना) के तहत लाभान्वित किया है। कुल ईएसओपी मूल्य अब 550 करोड़ रुपये (65 मिलियन डॉलर) तक पहुंच गया है। Rebel OS द्वारा संचालित Rebel Launcher के माध्यम से कंपनी ने 25 से अधिक ब्रांड लॉन्च किए हैं। रेबेल फूड्स वर्तमान में कई देशों में 45 ब्रांड संचालित करता है।

रेबेल फूड्स ने कहा है कि इसका उद्देश्य अपने कर्मचारियों को पुरस्कृत करना है, जिन्होंने वर्षों से कंपनी के विकास का नेतृत्व किया है। साथ ही कंपनी के सभी स्तरों पर स्वामित्व की भावना को मजबूत किया है। यह कदम भारत, यूएई और यूनाइटेड किंगडम में रेबेल किचन स्टॉफ, राइडर्स, रनर्स, प्रशासनिक टीमों और कॉर्पोरेट कर्मचारियों के रूप में कार्यरत लोगों को फंड जेनरेट करने का अवसर प्रदान करेगा। कर्मचारियों को मालिक बनाकर और रेबेल भावना को साझा करके, कंपनी का उद्देश्य उद्यमशीलता की संस्कृति विकसित करना और साझा सफलता के लिए अपने कर्मचारियों को सशक्त बनाना है।

रेबेल फूड्स के सह-संस्थापक अंकुर शर्मा ने कहा, “हम मानते हैं कि रेबेल फूड्स में प्रत्येक कर्मचारी कंपनी में एक मालिक है और यह वह टीम है जो एक साथ रहती है और एक साथ काम करती है जो जीतती है। हमें प्रत्येक कर्मचारी पर गर्व है और हम कंपनी में उनके योगदान और विश्वास की सराहना करते हैं। ”

उन्होंने कहा, “इस ईएसओपी कार्यक्रम के माध्यम से हमारा लक्ष्य हमारी टीम के लिए फंड जेनरेशन का लोकतंत्रीकरण करना है और उनके जुनून, कस्टमर सेंटरसिटी और प्रदर्शन को पहचानना है। हम अपने कर्मचारियों को उनकी कड़ी मेहनत, योगदान और रेबेल के विजन और मिशन में विश्वास के लिए पुरस्कृत करते हुए भविष्य में इसी तरह के अवसर पैदा करना जारी रखेंगे।

फूडटेक यूनिकॉर्न

फूडटेक यूनिकॉर्न ने हाल ही में लगातार दूसरे वर्ष मौजूदा धारकों के लिए अपने ESOPs लिक्विडेशन प्रोग्राम की घोषणा की। इसके माध्यम से रेबेल फूड्स के वर्तमान और पूर्व कर्मचारियों को इस वर्ष अपने निहित विकल्पों को समाप्त करने का अवसर दिया गया। रेबेल फूड्स के ईएसओपी प्रोग्राम के तहत कर्मचारी एक साल में एक बार अपने शेयरों का लिक्विडेशन कर सकते हैं। कंपनी ने इस तरह के लिक्विडेशन को सक्षम करने के लिए हर साल फंड का एक पूल अलग रखा है ताकि कर्मचारी स्वामित्व के लाभों का आनंद उठा सकें।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ साझेदारी

ईएसओपी या कर्मचारी स्टॉक स्वामित्व योजना कंपनी द्वारा कर्मचारियों को दिए गए कंपनी के शेयरों में निवेश है। इस अनिश्चित समय में जहां सभी क्षेत्रों में चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है वहीं, रेबेल फूड्स ने कहा कि यह कंपनी में अपने सभी कर्मचारियों को एक महत्वपूर्ण और दीर्घकालिक फंड क्रिएशन का अवसर प्रदान कर रहा है। यह कदम इस साल कंपनी द्वारा की गई कई पहली घोषणाओं के एक हिस्से के रूप में आया है। दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी बर्गर श्रृंखला, वेंडीज के ऑनलाइन और ऑफलाइन के लिए विशेष मताधिकार अधिकार हासिल करने वाली पहली फूडटेक कंपनी बन गई है। आईपीएल सीtन के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ साझेदारी के साथ एक स्टेडियम में पूरे भोजन के अनुभव को क्यूरेट करने के लिए।

बेहरोज बिरयानी और ओवनस्टोरी पिज्जा जैसे ब्रांड

2011 में जयदीप बर्मन और कल्लोल बनर्जी द्वारा स्थापित, रेबेल फूड्स में फासोस, बेहरोज बिरयानी और ओवनस्टोरी पिज्जा जैसे ब्रांड हैं। ऐसे अन्य ब्रांडों में मंदारिन ओक, द गुड बाउल, स्ले कॉफी और स्वीट ट्रुथ शामिल हैं। 70 शहरों में 450 से अधिक किचन के साथ, रेबेल फूड्स ने अपनी फुल-स्टैक तकनीक रेबेल ओएस विकसित की है, जिसके माध्यम से कई ब्रांड लॉन्च किए जाते हैं और छोटी अवधि में बढ़ाए जाते हैं। इस ESOPs वितरण गतिविधि के साथ, रेबेल फूड्स भारत की पहली खाद्य तकनीक कंपनियों में से एक है, जिसने अपने ESOPs को सभी स्तरों और क्षेत्रों में इतने व्यापक पैमाने पर वितरित किया है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें