ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसये बैंक दे रहा 15 महीने के निवेश पर 8.30% का ब्याज, सिर्फ 1000 रुपये से कर सकते हैं शुरुआत

ये बैंक दे रहा 15 महीने के निवेश पर 8.30% का ब्याज, सिर्फ 1000 रुपये से कर सकते हैं शुरुआत

इस स्कीम की सबसे खास बात यह है कि आप मंथली बेसिस पर सिर्फ 1,000 रुपये के मिनिमम अमाउंट से इस स्कीम में निवेश कर सकते हैं। वहीं आप अपने हिसाब से इस मंथली निवेश को 1,000 रुपये से बढ़ा भी सकते हैं।

ये बैंक दे रहा 15 महीने के निवेश पर 8.30% का ब्याज, सिर्फ 1000 रुपये से कर सकते हैं शुरुआत
Ashutosh Kumarलाइव मिंट,नई दिल्लीTue, 24 Jan 2023 06:13 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

क्या आप अपने पैसे को मंथली निवेश करके एक निश्चित टाइम पीरियड के बाद ज्यादा मुनाफा कमाने की सोच रहे हैं! अगर हां, तो यह खबर आपके लिए है। प्राइवेट सेक्टर के बड़े लेंडर आरबीएल बैंक (RBL Bank) ने ‘Smart Deposit’ नाम से एक टर्म डिपॉजिट स्कीम लॉन्च किया है। इस स्कीम के तहत एक निश्चित टाइम पीरियड के बाद आपके मंथली जमा किए गए पैसे पर तगड़ा रिटर्न मिलेगा।

यह भी पढ़ें- HDFC Bank ने दी खाताधारकों को खुशखबरी, अब FD करने पर मिलेगा 7.75% का ब्याज 

इस स्कीम की सबसे खास बात यह है कि आप मंथली बेसिस पर सिर्फ 1,000 रुपये के मिनिमम अमाउंट से इस स्कीम में निवेश कर सकते हैं। वहीं आप अपने हिसाब से इस मंथली निवेश को 1,000 रुपये से बढ़ा भी सकते हैं। इसके अलावा, आप अपनी सेविंग को बढ़ाने के लिए उसी ब्याज दर पर एडिशनल टॉप–अप अमाउंट का ऑप्शन भी चुन सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- FD में निवेश करने वालों की मौज, ये 5 बैंक दे रहे 8% से ज्यादा ब्याज, फटाफट से चेक कर लें डिटेल्स

यहां मिलेगा एक 8.30 पर्सेंट का ब्याज
बैंक द्वारा लांच किए गए इस नई स्कीम के तहत जनरल कस्टमर्स को 15 महीने की डिपॉजिट पर से 7.55 पर्सेंट का ब्याज मिलेगा। वहीं दूसरी ओर बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को इसी पीरियड के डिपॉजिट पर 8.05 पर्सेंट और अपने सुपर सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 8.30 पर्सेंट का ब्याज देगा। बता दें, कि इस स्कीम के तहत आप 6 महीने से लेकर 60 महीने के लिए निवेश कर सकते हैं। 

टॉप–अप अमाउंट की मैक्सिमम लिमिट 10,000 रुपये है 
दूसरी ओर आपके द्वारा सिलेक्ट किए गए टाइम पीरियड पर इंटरेस्ट रेट में कोई बदलाव नहीं होगा। इसके अलावा, अगर आप मैच्योरिटी पीरियड पूरे होने से पहले निवेश किए गए पैसे को निकालते हैं तो 1 पर्सेंट का पेनाल्टी चार्ज लगेगा। बता दें, टॉप अप अमाउंट का मिनिमम वैल्यू 50 रुपये है जबकि प्रतिदिन इसका मैक्सिमम वैल्यू 10,000 रुपये है। वहीं आप हफ्ते में 25,000 रुपये से अधिक का टॉप–अप अमाउंट जमा नहीं कर सकते।

जानें Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।