ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessRBI approved appointment of Ashok Vaswani as MD and CEO of Kotak Mahindra Bank Business News India

उदय कोटक के बाद इस दिग्गज के हाथ में होगी कोटक बैंक की कमान, RBI से मिली मंजूरी

रिजर्व बैंक (RBI) ने अशोक वासवानी की बतौर कोटक महिंद्रा बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ के रूप में नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। वासवानी की नियुक्ति को 3 साल की अवधि के लिए मंजूरी दी गई है।

उदय कोटक के बाद इस दिग्गज के हाथ में होगी कोटक बैंक की कमान, RBI से मिली मंजूरी
Vishnuलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSat, 21 Oct 2023 11:32 PM
ऐप पर पढ़ें

कोटक महिंद्रा बैंक से जुड़ी एक बड़ी खबर है। कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) ने शनिवार को घोषणा की है कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने अशोक वासवानी की बतौर बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ के रूप में नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। वासवानी की नियुक्ति को 3 साल की अवधि के लिए मंजूरी दी गई है। दिग्गज बैंकर उदय कोटक के पिछले महीने अपने पद से इस्तीफा देने के बाद अशोक वासवानी की नियुक्ति हुई है। 

चार्ज लेने की तारीख से प्रभावी होगी नियुक्ति
कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) ने रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा है कि यह नियुक्ति चार्ज लेने की तारीख से प्रभावी है। चार्ज लेने की तारीख 1 जनवरी 2024 से बाद की नहीं होगी। बतौर बैंकर अशोक वासवानी के पास लंबा एक्सपीरियंस है। कोटक महिंद्रा बैंक के फाउंडर और डायरेक्टर उदय कोटक ने कहा है, 'मैं बहुत खुश हूं कि रिजर्व बैंक ने अशोक वासवानी की कोटक महिंद्रा बैंक के अगले मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ के रूप में हमारी रिकमंडेशन को मंजूरी दे दी है। अशोक एक वर्ल्ड क्लास लीडर और डिजिटल, कस्टमर फोकस वाले बैंकर हैं।'

यह भी पढ़ें- 58 रुपये पर मिला यह शेयर, 3 महीने में ही पहुंच गया 175 रुपये के पार

सितंबर तिमाही में 3191 करोड़ रुपये का मुनाफा
प्राइवेट सेक्टर के कोटक महिंद्रा बैंक ने बताया है कि चालू वित्त वर्ष की सितंबर तिमाही में उसका स्टैंडअलोन नेट प्रॉफिट 24 पर्सेंट बढ़कर 3191 करोड़ रुपये रहा है। कोर इनकम में सुधार और लोअर बैड लोन्स की वजह से बैंक के मुनाफे में यह उछाल आया है। पिछले साल की सितंबर तिमाही में कोटक महिंद्रा बैंक को 2581 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था। जुलाई-सितंबर 2023 तिमाही में कोटक महिंद्रा बैंक की टोटल इनकम बढ़कर 13507 करोड़ रुपये पहुंच गई है, जो कि एक साल पहले की समान अवधि में 9925 करोड़ रुपये थी। सितंबर 2023 तिमाही में बैंक की नेट इंटरेस्ट इनकम 23 पर्सेंट बढ़कर 6297 करोड़ रुपये हो गई है। 

यह भी पढ़ें- 95-100 रुपये IPO में शेयर का भाव, पहले ही दिन पहुंचेगा 150 के पार

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें