ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessRavalgaon Sugar Farm Ltd announced stock split into 5 parts record date this week

5 टुकड़ों में बंट जाएगा यह शेयर, रिकॉर्ड डेट इसी हफ्ते, जानें डीटेल्स

शुक्रवार को Ravalgaon Sugar Farm ने अपने शेयरों के बंटवारे का ऐलान किया था। इस खबर के बाहर आते ही कंपनी के शेयरों में तेजी देखने को मिली है। और कुछ ही देर में स्टॉक अपर सर्किट पर पहुंच गए।

5 टुकड़ों में बंट जाएगा यह शेयर, रिकॉर्ड डेट इसी हफ्ते, जानें डीटेल्स
Tarun Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 18 Nov 2023 09:24 AM
ऐप पर पढ़ें

Stock Split: शेयर बाजार में शुक्रवार को Ravalgaon Sugar Farm Ltd ने अपने शेयरों के बंटवारे का ऐलान किया था। इस खबर के बाहर आते ही कंपनी के शेयरों में तेजी देखने को मिली है। और कुछ ही देर में स्टॉक अपर सर्किट पर पहुंच गए। 5 प्रतिशत का अपर सर्किट लगने के बाद  Ravalgaon Sugar Farm Ltd के एक शेयर की कीमत बीएसई में 5248.30 रुपये के लेवल पर पहुंच गया। 

टाटा टेक्नोलॉजी आईपीओ ने ग्रे मार्केट में मचाया गदर, पहले दिन 70 प्रतिशत का फायदा! 

5 टुकड़ों में बंट जाएगा शेयर 

कंपनी ने बोर्ड मीटिंग की जानकारी देते हुए बताया कि 50 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर को 5 हिस्सों में बांटा जाएगा। जिसके बाद कंपनी के शेयरों की फेस वैल्यू घटकर 10 रुपये प्रति शेयर हो जाएगी। बता दें, इस स्टॉक स्प्लिट के लिए 24 नवंबर 2023 की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया गया है। 

कंपनी पहली बार अपने शेयरों का बंटवारा कर रही है। वहीं, डिविडेंड भी Ravalgaon Sugar Farm Ltd ने 2012 में दिया था। तब कंपनी ने एक शेयर पर 5 रुपये का डिविडेंड दिया था। 

यह भी पढ़ेंः आईपीओ की तारीख तय होते ही रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा टाटा का यह स्टॉक, निवेशक गदगद

शेयर बाजार में कैसा है प्रदर्शन?

1 साल पहले Ravalgaon Sugar Farm Ltd के शेयर खरीद कर होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक करीब 4 प्रतिशत का नुकसान हुआ है। हालांकि, बीते 6 महीने में कंपनी के शेयरों की कीमतों में 39 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। वहीं, बीते एक महीने में यह स्टॉक 29 प्रतिशत से अधिक की तेजी हासिल करने में सफल रहा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें