Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Rashi Peripherals Share listed with more than 7 Percent premium in weak market - Business News India

कमजोर बाजार में भी कराया तगड़ा फायदा, लिस्टिंग के बाद लुढ़क गए शेयर

राशि पेरिफेरल्स के शेयर कमजोर बाजार में भी फायदे के साथ लिस्ट हुए हैं। कंपनी के शेयर 7% से अधिक के फायदे के साथ 335 रुपये पर BSE में लिस्ट हुए हैं। NSE में कंपनी के शेयर 339.50 रुपये पर लिस्ट हुए हैं।

कमजोर बाजार में भी कराया तगड़ा फायदा, लिस्टिंग के बाद लुढ़क गए शेयर
Vishnu लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 14 Feb 2024 11:08 AM
हमें फॉलो करें

कमजोर बाजार में भी राशि पेरिफेरल्स के शेयरों ने अच्छा दम दिखाया है। कंपनी के शेयरों ने बाजार में मजबूत शुरुआत की है। राशि पेरिफेरल्स के शेयर 7 पर्सेंट से ज्यादा के फायदे के साथ 335 रुपये पर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट हुए हैं। आईपीओ में राशि पेरिफेरल्स (Rashi Peripherals) के शेयर 311 रुपये में मिले थे। कंपनी का आईपीओ 7 फरवरी 2024 को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था और यह 9 फरवरी तक ओपन रहा। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में राशि पेरिफेरल्स के शेयर 9.16 पर्सेंट के फायदे के साथ 339.50 रुपये पर लिस्ट हुए हैं। 

मजबूत शुरुआत के बाद शेयरों में सुस्ती
फायदे के साथ लिस्टिंग के बाद राशि पेरिफेरल्स के शेयरों में सुस्ती बनी हुई है। राशि पेरिफेरल्स के शेयर बुधवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 3 पर्सेंट से ज्यादा की गिरावट के साथ 324.95 रुपये पर पहुंच गए हैं। राशि पेरिफेरल्स, आईपीओ से जुटाई गई रकम का इस्तेमाल अपने कर्ज का कुछ हिस्सा चुकाने, वर्किंग कैपिटल रिक्वॉयरमेंट्स की फंडिंग में करेगी। आईपीओ से पहले कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 89.65 पर्सेंट थी, जो कि अब 63.41 पर्सेंट रह गई है। कंपनी के पब्लिक इश्यू का टोटल साइज 600 करोड़ रुपये तक था। 

यह भी पढ़ें- 3800 रुपये तक जा सकता है अडानी का यह शेयर, एक्सपर्ट बोले- खरीदो
 
IPO पर लगा था 62 गुना से ज्यादा दांव
राशि पेरिफेरल्स के आईपीओ (Rashi Peripherals IPO) पर टोटल 62.95 गुना दांव लगा था। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स का कोटा 11.01 गुना सब्सक्राइब हुआ है। वहीं, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) कैटेगरी में 66.15 गुना दांव लगा था। जबकि क्वॉलीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) का कोटा 151.45 गुना सब्सक्राइब हुआ था। कंपनी के आईपीओ में रिटेल इनवेस्टर्स कम से कम एक लॉट और अधिकतम 13 लॉट के लिए दांव लगा सकते थे। आईपीओ की एक लॉट में 48 शेयर थे। 

यह भी पढ़ें- 10000% की तूफानी तेजी, अब बोनस शेयर का तोहफा दे रही मल्टीबैगर कंपनी

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें