ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेस1 साल में 240% का रिटर्न, शेयरों को 5 हिस्सों में बांटने के बाद अब बोनस देगी कंपनी!

1 साल में 240% का रिटर्न, शेयरों को 5 हिस्सों में बांटने के बाद अब बोनस देगी कंपनी!

शेयर मार्केट में इस साल जिन कुछ कंपनियों ने ताबड़तोड़ रिटर्न दिया है Rama Steel Tubes Ltd उनमें से एक है। अगस्त 2022 में कंपनी के शेयरों का बंटवारा हुआ था। अब कंपनी अपने पोजीशनल निवेशकों को बोनस देगी।

1 साल में 240% का रिटर्न, शेयरों को 5 हिस्सों में बांटने के बाद अब बोनस देगी कंपनी!
Tarun Singhलाइव मिंट,नई दिल्लीWed, 16 Nov 2022 04:38 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

शेयर मार्केट में इस साल जिन कुछ कंपनियों ने ताबड़तोड़ रिटर्न दिया है Rama Steel Tubes Ltd उनमें से एक है। अगस्त 2022 में कंपनी के शेयरों का बंटवारा हुआ था। अब कंपनी अपने पोजीशनल निवेशकों को बोनस देगी। कंपनी ने एक्सचेंज को दी जानकारी में बताया कि Rama Steel Tubes Ltd के बोर्ड ऑफ डॉयरेक्टर्स की मीटिंग 18 नवंबर 2022 दिन, शुक्रवार को होगी। इसी बैठक में फैसला होगा कि निवेशकों कितना बोनस शेयर दिया जाएगा। 

क्या कुछ कहा है कंपनी ने 

स्टॉक मार्केट को दी जानकारी में कंपनी ने बताया, “18 नवंबर 2022 को कंपनी के बोर्ड के सदस्यों की मीटिंग है। इस मीटिंग में बोर्ड के सदस्य बोनस शेयर पर चर्चा करेंगे।” बता दें, कंपनी के एक शेयर का बंटवारा अगस्त 2022 में 5 हिस्सों में हो गया था।

IPO हो तो ऐसा, डेढ़ साल में 25 गुना रिटर्न 

क्या रहा है कंपनी के शेयरों का इतिहास 

Rama Steel Tubes Ltd के शेयर का भाव साल 2022 में 70 रुपये से बढ़कर 175 रुपये के लेवल पर पहुंच गया है। यानी इस स्टॉक ने इस साल 150 प्रतिशत का रिटर्न अपने पोजीशनल निवेशकों को दिया है। वहीं, बीते 1 साल में कंपनी के शेयरों का भाव 240 प्रतिशत बढ़ा है। 5 साल पहले जिस किसी ने इस कंपनी के शेयर पर दांव लगाया होगा उसका रिटर्न अबतक 350 प्रतिशत तक बढ़ गया होगा। 

डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।