Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Rama Steel Tubes and Globe Multi Ventures share traded ex bonus share given 1 of 4 bonus share - Business News India

1 पर मिलेंगे 4 बोनस शेयर, एक और कंपनी देगी 1 पर 1 बोनस, ये है रिकॉर्ड डेट

आंकड़ों से पता चलता है कि रामा स्टील ट्यूब्स के शेयरों (Rama Steel Tubes share) में पिछले एक साल में 110 फीसदी का उछाल आया है। इसी अवधि के दौरान ग्लोब कमर्शियल के शेयरों में 190 प्रतिशत की तेजी आई है।

1 पर मिलेंगे 4 बोनस शेयर, एक और कंपनी देगी 1 पर 1 बोनस, ये है रिकॉर्ड डेट
Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 5 Jan 2023 10:48 PM
हमें फॉलो करें

Bonus Share: रामा स्टील ट्यूब्स और ग्लोब मल्टी वेंचर दो मल्टीबैगर स्टॉक  (Multibagger stock) हैं, जो शुक्रवार को एक्स-बोनस हो जाएंगे। ग्लोब मल्टी वेंचर ने 1:1 के रेशियो में बोनस देने की घोषणा की थी। रामा स्टील ट्यूब्स के शेयरों ने 4:1 के रेशियो में बोनस देने की घोषणा की थी। आंकड़ों से पता चलता है कि रामा स्टील ट्यूब्स के शेयरों (Rama Steel Tubes share) में पिछले एक साल में 110 फीसदी का उछाल आया है। इसी अवधि के दौरान ग्लोब कमर्शियल के शेयरों (Globe Multi Ventures share) में 190 प्रतिशत की तेजी आई है।

कंपनी के शेयर
ग्लोब मल्टी वेंचर्स के मामले में बोनस इश्यू  (Bonus stock) के लिए तय की गई रिकॉर्ड डेट को 22 दिसंबर से 7 जनवरी तक रिवाइज किया गया था। कंपनी ने हाल ही में अथाराॅइज्ड शेयर पूंजी को 5.95 लाख रुपये से बढ़ाकर 10 करोड़ रुपये करने की मंजूरी दी थी। ग्लोब मल्टी वेंचर्स शुक्रवार को 1.4 फीसदी गिरकर 59.75 रुपये पर बंद हुआ। रामा स्टील ट्यूब दिन के कारोबार में 5.58 फीसदी की गिरावट के साथ 173.55 रुपये पर बंद हुआ। रामा स्टील ट्यूब्स के मामले में  कंपनी ने बोनस शेयर जारी करने के हकदार शेयरधारकों की पात्रता का पता लगाने के उद्देश्य से 6 जनवरी को रिकॉर्ड डेट  के रूप में तय किया है।

कंपनी के बारे में
रामा स्टील ट्यूब एक स्ट्रक्चरल स्टील ट्यूब कंपनी है। इसने दिसंबर तिमाही में 53,21.6 टन की अपनी उच्चतम बिक्री मात्रा दर्ज की। FY23 के 9 महीने के लिए बिक्री की मात्रा पिछले साल 71,071 टन की तुलना में 1,31,824 टन रही। इस कंपनी ने 3 जनवरी को कहा कि महाराष्ट्र के खोपोली प्लांट में नई कैपासिटी विस्तार की शुरुआत और रैंप-अप से बिक्री की मात्रा को और बढ़ावा मिलेगा।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें