Hindi NewsBusiness NewsRam mandir inauguration Larsen and Toubro share may go up to 4400 rupees expert says buy - Business News India

राम मंदिर बनाने वाली इस कंपनी का शेयर करेगा मालामाल! ₹4400 के पार जाएगा भाव, एक्सपर्ट बोले- खरीद लो

Larsen and Toubro share Price: सालों का इंतजार आखिरकार खत्म हुआ अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनकर तैयार हो गया। कल सोमवार 22 जनवरी को राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया जा रहा है।

राम मंदिर बनाने वाली इस कंपनी का शेयर करेगा मालामाल! ₹4400 के पार जाएगा भाव, एक्सपर्ट बोले- खरीद लो
Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 22 Jan 2024 01:23 PM
हमें फॉलो करें

Larsen and Toubro share Price: सालों का इंतजार आखिरकार खत्म हुआ अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनकर तैयार हो गया। कल सोमवार 22 जनवरी को राम लला की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस अनुष्ठान में शामिल होंगे। इसके एक दिन बाद मंदिर को जनता के लिए खोल दिया जाएगा। इस बीच, डिजाइन इंजीनियरिंग एवं निर्माण समूह लार्सन एंड टुब्रो (L&T) ने  एक बयान जारी किया है। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के आदेशानुसार लार्सन एंड टुब्रो ने श्री राम जन्मभूमि मंदिर का डिजाइन और निर्माण कार्य सफलतापूर्वक किया। मंदिर वास्तुकला के क्षेत्र में बड़ी उपलब्धि है। यह मंदिर 70 एकड़ के परिसर में फैला है। इसका डिजाइन वास्तुकला की प्राचीन नागर शैली से प्रेरित है। मंदिर की ऊंचाई 161.75 फुट, लंबाई 380 फुट और चौड़ाई 249.5 फुट है। कंपनी ने रविवार को यह जानकारी दी। इधर, मार्केट एक्सपर्ट के मुताबिक, कंपनी के शेयरों में आने वाले दिनों में तेजी आएगी और इसका भाव  ₹4400 तक जा सकता है। 

क्या है डिटेल?
कंपनी के बयान के मुताबिक,यह तीन मंजिला मंदिर होगा। इसमें मुख्य शिखर के साथ पांच मंडप- नृत्य मंडप, रंग मंडप, गूढ़ मंडप, कीर्तन मंडप और प्रार्थना मंडप शामिल होंगे। एलएंडटी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) एस एन सुब्रमण्यन ने कहा, 'श्री राम जन्मभूमि मंदिर के डिजाइन और निर्माण (का अवसर देने) के लिए हम सरकार का हृदय से आभार व्यक्त करते हैं।' आपको बता दें कि एलएंडटी भारत की 23 अरब डॉलर की बहुराष्ट्रीय कंपनी है। यह इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण (ईपीसी) परियोजनाओं, हाई-टेक विनिर्माण तथा सेवाओं में लगी हुई है। इसका कारोबार दुनिया के 50 से अधिक देशों में फैला है।

एक्सपर्ट ने क्या कहा?
UBS ने इस शेयर पर ₹4,400 के टारगेट प्राइस के साथ इसे खरीदने की सिफारिश की है। एलारा कैपिटल ने इस शेयर पर ₹3,750 का टारगेट प्राइस के साथ खरीदने की सिफारिश की है। प्रभुदास लीलाधर  ने बताया कि स्टॉक में लंबी अवधि में मजबूत बनी हुई है। लंबी अवधि की समय-सीमा चार्ट ट्रेंड-आधारित फाइबोनैचि एक्सटेंशन टूल के अनुसार, यह शेयर  ₹4,340-4,400 के स्तर के ऊपर जा  सकते  हैं। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें