ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेस12 महीने में ₹4,000 पर पहुंच जाएगा यह स्टॉक, राकेश झुनझुनवाला का है बड़ा दांव, एक्सपर्ट ने कहा- खरीदो 

12 महीने में ₹4,000 पर पहुंच जाएगा यह स्टॉक, राकेश झुनझुनवाला का है बड़ा दांव, एक्सपर्ट ने कहा- खरीदो 

राकेश झुनझुनवाला के पास इस कंपनी में 2.92% हिस्सेदारी है, जबकि उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला की दिसंबर 2021 तक कंपनी में 2.57% इक्विटी है। आज कंपनी के शेयरों में 6% की तेजी देखने को मिली।

12 महीने में ₹4,000 पर पहुंच जाएगा यह स्टॉक, राकेश झुनझुनवाला का है बड़ा दांव, एक्सपर्ट ने कहा- खरीदो 
Varsha Pathakमिंट,नई दिल्लीMon, 11 Apr 2022 06:13 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Rakesh Jhunjhunwala portfolio stock: अगर आप शेयर बाजार (Share market) के बिग बुल राकेश झुनझुनवाला (Rakesh jhunjhunwala) के पोर्टफोलियो को देखकर पैसा लगाते हैं तो आप क्रिसिल के शेयरों (CRISIL Ltd share) पर नजर रख सकते हैं। कंपनी के शेयर पर ब्रोकरेज फर्म बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दी है। ब्रोकरेज हाउस ने 'BUY' रेटिंग के साथ क्रिसिल के शेयरों पर अपना कवरेज शुरू किया है और इसका बारह महीने का टारगेट प्राइस ₹4,000 प्रति शेयर रखा है। बता दें कि आज कंपनी के शेयर 6.01% उछलकर 3,486.90 रुपये पर बंद हुए हैं। 

क्या कहते हैं एक्सपर्ट
घरेलू ब्रोकरेज और शोध फर्म आनंद राठी (Anand rathi) का मानना ​​​​है कि क्रिसिल अपने कारोबार की तेजी की गति को बनाए रखेगा। ब्रोकरेज फर्म ने अपने नोट में लिखा है, “CRISIL का रेवेन्यू कारोबार सेगमेंट के साथ-साथ भूगोल के लिहाज से भी विविध है। वित्त वर्ष 2021 में कंपनी के सभी सेगमेंट से रेवेन्यू में 20.3% की वृद्धि हुई है।" 

अडानी की इन 3 कंपनियों को अबू धाबी से मिलेगा भारी भरकम निवेश, खबर सुन शेयरों को खरीदने की मची होड़

पिछले 3 वर्षों में CRISIL के राजस्व में लगभग 10% CAGR की वृद्धि हुई है। आर्थिक गतिविधियों में सुधार के साथ, ग्राहकों को जोड़ने, नए उत्पाद की पेशकश और समाधान। आनंद राठी का अनुमान है कि यह गति आगे भी जारी रहेगी और अगले दो वर्षों में राजस्व 12% चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर (CAGR) से बढ़ेगा। ब्रोकरेज का यह भी अनुमान है कि कंपनी स्थिर परिचालन मार्जिन बनाए रखेगी।

सऊदी की यह कंपनी खरीद सकती है टाटा ग्रुप की इस कंपनी में हिस्सेदारी, जानिए क्या है प्लानिंग?

राकेश झुनझुनवाला के पास भी हैं शेयर
क्रिसिल के शेयरों में पिछले एक साल में 92% से अधिक की तेजी आई है, जबकि पिछले एक महीने में लगभग 24% की वृद्धि हुई है। वहीं, पिछले पांच ट्रेडिंग सेशंस में यह शेयर 6 पर्सेंट तक चढ़ा है। 
बीएसई पर हालिया शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार, राकेश झुनझुनवाला के पास क्रिसिल में 2.92% हिस्सेदारी है, जबकि उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला की दिसंबर 2021 तक कंपनी में 2.57% इक्विटी है।

epaper