Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Rakesh Jhunjhunwala portfolio federal bank share may go up to 190 rupees expert says bullish - Business News India

₹190 तक जा सकता है यह शेयर, अभी दांव लगाने से होगा तगड़ा मुनाफा, एक्सपर्ट ने कहा- अभी मत बेचना

शेयर बाजार के एनालिस्ट्स के अनुसार, बैंकिंग स्टॉक में तेजी जारी रहने की उम्मीद है और यह जल्द ही छोटी अवधि में ₹155 से ₹158 तक पहुंच सकता है। हालांकि, उन्होंने कहा कि स्टॉक एक पोर्टफोलियो स्टॉक है।

Varsha Pathak मिंट, नई दिल्लीThu, 15 Dec 2022 12:58 PM
हमें फॉलो करें

Rakesh Jhunjhunwala portfolio: पिछले कुछ हफ्तों के लिए साइडवेज कारोबार करने के बाद फेडरल बैंक के शेयरों (Federal bank share) ने आज अपनी ऊपरी बाधा को तोड़ दिया। बैंक के शेयर आज गुरुवार के शुरुआती कारोबार में एनएसई पर ₹142.20 के नए हाई पर चढ़ गए। फेडरल बैंक के शेयर की कीमत आज कल ₹136.75 के बंद स्तर पर खुली और आज शेयर बाजार के खुलने के एक घंटे के भीतर ऑल टाइम हाई पर पहुंच गई।

क्या कहते हैं एक्सपर्ट?
शेयर बाजार के एनालिस्ट्स के अनुसार, बैंकिंग स्टॉक में तेजी जारी रहने की उम्मीद है और यह जल्द ही छोटी अवधि में ₹155 से ₹158 तक पहुंच सकता है। हालांकि, उन्होंने कहा कि स्टॉक एक पोर्टफोलियो स्टॉक है। ऐसे में एक निवेशक को इस बैंकिंग स्टॉक को ₹165 के मिड टर्म टारगेट और ₹190 के लॉन्ग टर्म के लिए रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि स्टॉक ने हायर टॉप हायर बॉटम फॉर्मेशन बनाने के बाद ₹140 पर नया ब्रेकआउट दिया है।

फेडरल बैंक शेयर प्राइस आउटलुक पर बात करते हुए, आईआईएफएल सिक्योरिटीज के वाइस प्रेसिडेंट - रिसर्च अनुज गुप्ता ने कहा, "फेडरल बैंक शेयर की कीमत ने चार्ट पर ₹140 पर पैटर्न ब्रेकआउट दिया है जो आने वाले सत्रों में और तेजी का संकेत देता है। स्टॉक दैनिक चार्ट पैटर्न पर पाॅजिटिव है। इसलिए, जिनके पोर्टफोलियो में यह स्टॉक है, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे स्टॉक को ₹155 से ₹158 प्रति शेयर के छोटी अवधि के लिए रखें। जिनके पास लॉन्ग टर्म दृष्टिकोण है, वे अभी इस होल्ड कर सकते हैं। इसे अभी बेचने से बचना चाहिए। इस बैंकिंग स्टॉक का लॉन्ग टर्म के लिए टारगेट प्राइस ₹190 प्रति शेयर है।" हालांकि, उन्होंने फेडरल बैंक के शेयरधारकों को अपने ट्रेलिंग स्टॉप लॉस को ₹118 प्रति शेयर के स्तर पर अपग्रेड करने की सलाह दी है। 

राकेश झुनझुनवाला के पास भी हिस्सेदारी
जुलाई से सितंबर 2022 तिमाही के फेडरल बैंक शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार, राकेश झुनझुनवाला के पास फेडरल बैंक के 5,47,21,060 शेयर हैं, जो कंपनी की कुल चुकता पूंजी का 2.63 प्रतिशत है।
 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें