ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेस120 रुपये के पार जाएगा राकेश झुनझुनवाला का ये फेवरेट शेयर, मिलेगा जोरदार रिटर्न, एक्सपर्ट हैं बुलिश

120 रुपये के पार जाएगा राकेश झुनझुनवाला का ये फेवरेट शेयर, मिलेगा जोरदार रिटर्न, एक्सपर्ट हैं बुलिश

Stock to Buy: शेयर बाजार (Stock market) इस वक्त अनिश्वितताओं से भरा है, लेकिन लॉन्ग टर्म आउटलुक को लेकर ब्रोकरेज हाउस पॉजिटिव हैं। उनका मानना है कि निवेशक गिरते बाजार में क्वालिटी स्टॉक पर दांव...

120 रुपये के पार जाएगा राकेश झुनझुनवाला का ये फेवरेट शेयर, मिलेगा जोरदार रिटर्न, एक्सपर्ट हैं बुलिश
Varsha Pathakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 06 Mar 2022 09:07 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Stock to Buy: शेयर बाजार (Stock market) इस वक्त अनिश्वितताओं से भरा है, लेकिन लॉन्ग टर्म आउटलुक को लेकर ब्रोकरेज हाउस पॉजिटिव हैं। उनका मानना है कि निवेशक गिरते बाजार में क्वालिटी स्टॉक पर दांव लगा सकते है। अगर आप भी किसी मजबूत स्टॉक की तलाश में हैं तो आप फेडरल बैंक (Federal Bank) पर नजर रख सकते हैं। बता दें कि यह शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो (Rakesh jhunjhunwala portfoilio stock) में भी है और बिग बुल का पसंदीदा शेयरों में से एक है। 

121 रुपये पर जाएगा शेयर 
इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में, एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने फेडरल बैंक के शेयर को खरीदने की सलाह दी है। ब्रोकरेज हाउस ने  इसे 121 रुपये  टारगेट प्राइस रखते हुए खरीदने को कहा है। फेडरल बैंक लिमिटेड का मौजूदा प्राइस एनएसई पर 93.15 रुपये है। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक, अगले एक साल में यह बैंकिंग शेयर (Banking stock) 121 रुपये तक पहुंच सकता है। वहीं, दूसरी तरफ ब्रोकरेज हाउस एक्सिस सिक्योरिटीज ने मार्च महीने के लिए अपनी टॉप पिक में इसे शामिल किया है और 125 रुपये का टारगेट प्राइस रखा है। यानी 35 फीसदी तक का लाभ मिल सकता है।

संडे को राहत! पेट्रोल डीजल के ताजा रेट जारी, सबसे सस्ता पेट्रोल 82.96 रुपये और डीजल 77.13 रुपये लीटर 

क्या है वजह
फेडरल बैंक लिमिटेड एक बैंकिंग कंपनी है। इसका मार्केट कैप 21114.88 करोड़ रुपये है। बैंक का रिटेल पर फोकस बढ़ रहा है और बैलेंसशीट में हेल्दी ग्रोथ का अनुमान है। वित्त वर्ष 2023 और 2024 दोनों में कास्ट टु इनकम रेश्यो में 200bps सुधार के साथ डिजिटल स्ट्रैटेजी से बैंक को कास्ट बेनेफिट होगा। फेडरल बैंक लिमिटेड के प्रमुख उत्पाद/राजस्व खंडों में अग्रिम और बिलों पर ब्याज और छूट, निवेश से आय, आरबीआई के पास शेष राशि पर ब्याज और अन्य शामिल हैं।  

गजब का रिटर्न: इस पेनी स्टॉक ने 50,000 रुपये के निवेश को महज 6 महीने में बना दिया 4 करोड़ 

राकेश झुनझुनवाला के पास हैं शेयर 
राकेश झुनझुनवाला का फेडरल बैंक के शेयर पर भरोसा कायम है।  उन्होंने दिसंबर तिमाही में इसके एक भी शेयर नहीं बेचे हैं।  उनकी बैंक में 3.7 फीसदी हिस्सेदारी बनी हुई है। उनके पास फिलहाल कंपनी के 75,721,060 शेयर हैं।  
 

epaper